Wi vs Pak 2nd Test : शतक से फवाद आलम का कारनामा

वेस्ट इंडिया बनाम पाकिस्तान के सेकंड टेस्ट मैच के दौरान जमैका में वेस्ट इंडिया के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन पाकिस्तान के लेफ्टी बल्लेबाज फवाद आलम (Fawad Alam) 124 रन बनाकर भी नॉट आउट रहे.

  • 736
  • 0

वेस्ट इंडिया बनाम पाकिस्तान के सेकंड टेस्ट मैच के दौरान  जमैका में वेस्ट इंडिया के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन पाकिस्तान के लेफ्टी बल्लेबाज फवाद आलम (Fawad Alam) 124 रन बनाकर भी नॉट आउट रहे. फवाद आलम (Fawad Alam makes century) की इस पारी ने 302 का मजबूत  स्कोर देने के साथ ही उन्होंने पारी से गावस्कर और सौरव गांगुली जैसे बल्लेबाजों को भी मात दे दी जो कि काफी हैरानी की बात हैं. इसका मतलब यह बिलकुल नहीं है कि फवाद इन महान बल्लेबाजों से बड़े हो गए या आगे बड़े हो जाएंगे. अब जब फवाद की उम्र 35 साल हो चली है, तो फवाद के पास करने के लिए ज्यादा समय बचा नहीं है. गावस्कर और गांगुली ने जो कमाया है, अगर वह उसका दस फीसदी भी हासिल कर लें, तो बड़ी बात होगी. लेकिन अब यह वास्तविकता हो चुकी है, जो फवाद आलम ने कर लिया, वह अपने करियर में गावस्कर और गांगुली भी नहीं कर सके. बात बस इतनी है कि फवाद आलम 213 गेंदों पर 124 रन बनाकर आखिर तक नाबाद रहे. 


इस मैच में फवाद का प्रदर्शन बेहतरीन था. यह फवाद के करियर का पांचवां शतक रहा है. फवाद आलम की उम्र अभी 35 साल है, लेकिन इस उम्र तक यह बल्लेबाज अपना 12वां ही टेस्ट मैच खेल रहा है. अगर आप सोच रहे है की फवाद ने ऐसा क्या कर दिया, जो गावस्कर और सौरव भी नहीं कर सके. वैसे सौरव ही नहीं, बल्कि चेतेश्वर पुजारा भी नहीं कर सके, इसपर तो पाकिस्तानी फैंस ने सिस्टम और सेलेक्टरों पर सवाल उठाना शुरू कर दिया है. 


आपको बता दें यह फवाद का 5वां टेस्ट शतक रहा और यह उन्होंने 12 टेस्ट की 22 वी पारी में  बनाया. फवाद ने जितनी पारियां ली, गावस्कर,  पुजारा और सौरव ने अपने पांचवें शतक के लिए फवाद से ज्यादा पारियां लीं. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT