किसानों की महापंचायत जंतर-मंतर पर आज, दिल्ली पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

किसान महापंचायत का ऐलान संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा किया गया है। इसमें शामिल होने के लिए कई अलग-अलग राज्यों से किसान आने वाले हैं।

  • 414
  • 0

आज दिल्ली के जंतर-मंतर पर किसान महापंचायत का ऐलान संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा किया गया है। इसमें शामिल होने के लिए कई अलग-अलग राज्यों से किसान आने वाले हैं। लेकिन यहां गौर करने वाली बात ये है कि दिल्ली पुलिस ने इसका ऐलान नहीं किया है। ऐसे में पुलिस की तरफ से सुरक्षा बढ़ा दी गई है। महापंचायत को ध्यान में रखते हुए सिंघु बॉर्डर औऱ गाजीपुर बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस की तरफ से सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दिल्ली से लेकर मेरठ एक्सप्रेस वे पर पुलिसकर्मियों को सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है।


 इस बारे में मीडिया से बात करते हुए नई दिल्ली की डीसीपी ने कहा कि महापंचायत के लिए अनुमित मांगी गई थी लेकिन भीड़ अधिक होने के चलते हमने आयोजन की इजाजत नहीं दी। उन्होंने ये भी कहा कि नई दिल्ली के सभी इलाकों में धारा 144 इस वक्त लागू कर दी गई है। इस पूरे मामले में डीसीपी की माने तो संयुक्त किसान मोर्ची की तरफ से रखी गई महापंचायत को लेकर टिकरी बॉर्डर के साथ-साथ सभी सीमावर्ती इलाकों में पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। दिल्ली पुलिस ने महापंचायत में शामिल होने वाले किसान नेता राकेश टिकैत को भी हिरासत में ले लिया है। उन्हें दिल्ली के मधु विहार थाने में रखा गया है।


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जंतर-मंतर पर चलने वाली किसान महापंचायत शाम चार बजे तक चलनी है। इसके बाद संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले किसान नेताओं की योजना अपनी मांगों को लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को ज्ञापन सौंपने की है। संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से ये कहा गया है कि सरकार किसी भी तरह का व्यवधान डालने का प्रयास करेगी तो इसके लिए वह खुद जिम्मेदार होगी।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT