UP के फिरोजाबाद में भीषण आग से मचा कोहराम, एक ही परिवार के छह लोग जिंदा जले

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद के जसराना में इलेक्ट्रानिक और फर्नीचर की दुकान में आग लगने से एक ही परिवार के 6 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई. वहीं हादसे में तीन लोग गंभीर रुप से झुलस गए हैं.

  • 402
  • 0

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद के जसराना में मंगलवार को एक दिल दहला देने वाला हादसा हो गया. यहां एक इलेक्ट्रानिक और फर्नीचर की दुकान में आग लगने से एक ही परिवार के 6 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई. वहीं हादसे में तीन लोग गंभीर रुप से झुलस गए हैं. पुलिस ने अनुसार, दुकान में आग लगने की वजह से लपटों ने पूरी इमारत को अपनी जद में ले लिया. भीषण हादसे में जान गंवाने वाला परिवार उसी इमारत में रहता था.  

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है. हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई. आनन फानन में आग की सूचना दमकल विभाग को दी गई. सूचना मिलने के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई. आग पर काबू पाने की  कोशिश की जा रही है. आग इतनी भयानक थी देखते देखते आग ने विकराल रुप धारण कर लिया. 

फिरोजाबाद एसपी का बयान 

फिरोजाबाद के एसपी आशीष तिवारी ने बताया कि ये हादसा जसराना क्षेत्र के पाढ़म कस्बे में हुआ है. यहां एक इन्वर्टर में शॉर्ट सर्किट हो गया था. जिसने भीषण आग का रूप ले लिया. हादसे में एक ही परिवार के 4 बच्चे समेत 6 लोगों की मौत हो गई है. सूचना मिलने के बाद  मौके पर पुलिस और दमकल की 18 गाड़ियां मौजूद हैं.  उन्होंने आगे कहा कि आगरा, मैनपुरी, एटा और फिरोजाबाद से 18 दमकल आग बुझाने में जुटी हुई हैं. साथ ही 12 थानों की पुलिस भी मौके पर मौजूद है. हम अभी भी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि कोई भी अंदर फंसा तो नहीं है. फिलहाल रेस्क्यू जारी है. 

सीएम योगी ने किया 2 लाख की आर्थिक सहायता का ऐलान

फिरोजाबाद में हुए वीभत्स हादसे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य ने शोक जताया है. साथ ही सीएम योगी ने हादसे में जान गंवाने वालों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. वहीं, सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT