Jaishankar on Rahul Gandhi: विदेश मंत्री जयशंकर ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, बोले- 'विदेश में जाकर आलोचना करना...'

Delhi News: विदेश मंत्री जयशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी को निशाने पर लिया. राहुल गांधी के विदेश में दिए गए बयान पर कहा, उनकी (राहुल गांधी) आदत है कि जब वो बाहर जाते हैं तो वे देश की आलोचना करते हैं.

  • 233
  • 0

S. Jaishankar Press Confrence: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विदेश नीति के 9 साल पूरे हो गए हैं. इस मौके पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने एक प्रेस कॉफ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने सरकार की उपलब्धियों के बारे बताया. विदेश मंत्री ने कहा केंद्र सरकार ने बीते 9 साल में कई अहम आयाम तय किए हैं. जयशंकर ने कहा हम बाहर जाते हैं और भारत की ओर से लोगों से मिलते हैं. हम समाज के विभिन्न क्षेत्र के लोगों से भी मिलते हैं. दुनिया, विशेष रूप से ग्लोबल साउथ, भारत को एक विकास के भागीदार के रूप में देखता है.

125 देशों ने हम पर भरोसा किया

विदेश मंत्री ने कहा हम पहले जी20 अध्यक्ष हैं जिन्होंने अन्य लोगों से परामर्श करने का प्रयास किया और 125 देशों ने प्रतिक्रिया दी क्योंकि उन्हें हम पर भरोसा है. दुनिया का एक बड़ा हिस्सा हमें एक विकास भागीदार के रूप में देखता है, न केवल एक विकास भागीदार के रूप में बल्कि एक विकास भागीदार के रूप में जो प्रधानमंत्री द्वारा कही गई बातों पर खरा उतरता है. हम अपने पार्टनर के साथ वो काम करते हैं जो उनकी प्राथमिकता होती है...आज भारत की दूसरी छवि एक आर्थिक सहयोगी की है.

राहुल गांधी को निशाने पर लिया

इस दौरान विदेश मंत्री जयशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी को भी निशाने पर लिया. राहुल गांधी के विदेश में दिए गए बयान का जिक्र करते हुए कहा, उनकी (राहुल गांधी) आदत है कि जब वो बाहर जाते हैं तो वे देश की आलोचना करते हैं. हमारी राजनीति के बारे में टिप्पणी करते हैं. विदेश मंत्री ने दुनिया देख रही है कि इस देश में चुनाव होते हैं और चुनाव में कभी एक पार्टी जीतती है तो कभी दूसरी पार्टी. अगर देश में लोकतंत्र नहीं है तो ऐसा परिवर्तन तो नहीं आना चाहिए...हमें पता है कि 2024 के चुनाव का नतीजा तो वही होगा'.



RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT