ठगी करने वाला शख्स बना PMO अधिकारी, मिली Z+ की सुरक्षा

पुलिस ने पीएमओ का एडिशनल डायरेक्टर बनकर गुजरात के एक शख्स को श्रीनगर से गिरफ्तार किया है उसकी पहचान गुजरात निवासी किरण भाई पटेल के रूप में हुई है.

  • 231
  • 0

पुलिस ने पीएमओ का एडिशनल डायरेक्टर बनकर गुजरात के एक शख्स को श्रीनगर से गिरफ्तार किया है उसकी पहचान गुजरात निवासी किरण भाई पटेल के रूप में हुई है. इस संबंध में स्थानीय अदालत ने आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

जाली उपकरणों का उपयोग

जानकारी के अनुसार उक्त व्यक्ति इस पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र और कश्मीर घाटी के अन्य हिस्सों में जाली उपकरणों का उपयोग करके आपराधिक मंशा से गतिविधियों में शामिल है. किरण भाई भारत के एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी के रूप में प्रस्तुत कर रहे थे. उक्त व्यक्ति ने धोखाधड़ी, जालसाजी और प्रतिरूपण का सहारा लेकर निर्दोष लोगों को ठगा है.

अधिकारी के रूप में पेश

पता चला है कि उसने मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के दूधपथरी सहित कश्मीर में कई जगहों का दौरा किया था. उनके साथ दूधपथरी में एसडीएम रैंक के अधिकारी भी थे। सूत्रों की माने तो खुद को भारत सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी के रूप में पेश करने वाली किरण पटेल घाटी के अपने दौरे के दौरान कम से कम दो उपायुक्तों से भी मिल चुकी हैं.

आईपीसी की धारा

श्रीनगर की एक स्थानीय अदालत ने किरण पटेल को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. प्राथमिकी के अनुसार, जालसाज के खिलाफ निशात पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 419, 420, 467, 468, 471 के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है. हालांकि, न तो इसकी पुष्टि हुई है और न ही किसी पुलिस अधिकारी की ओर से बयान जारी किया गया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT