SBI के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, आज से FD पर मिलेगा ज्यादा ब्याज

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है. बैंक की नई दरें 15 जुलाई 2022 से प्रभावी होंगी.

  • 494
  • 0

भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा रेपो रेट में बढ़ोतरी के बाद बैंकों ने भी ब्याज दरों में बढ़ोतरी शुरू कर दी है. कर्ज पर ब्याज दर बढ़ाने के अलावा बैंक जमा पर ब्याज दरें भी बढ़ने लगी हैं. इस बीच, सार्वजनिक क्षेत्र के भारतीय स्टेट बैंक ने सावधि जमा यानी FD पर ब्याज दरों में वृद्धि की है.

15 जुलाई से प्रभावी

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की नई दरें 15 जुलाई से प्रभावी होंगी। बैंक ने 2 करोड़ से कम की एफडी पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है. बैंक ने 1 साल से कम समय में मैच्योर होने वाली जमाओं पर ब्याज दरों को बढ़ाकर 2 साल से कम कर दिया है.

एफडी पर बैंक

7 दिनों से 45 दिनों में मैच्योर होने वाली सावधि जमा पर ब्याज दर 3.50 प्रतिशत पर बनी हुई है. बैंक 46 दिनों से 179 दिनों में मैच्योर होने वाली FD पर 4.00 प्रतिशत ब्याज दर देना जारी रखेगा. एसबीआई 180 दिनों से 210 दिनों तक परिपक्व होने वाली जमा पर 4.25 प्रतिशत की ब्याज दर की पेशकश करना जारी रखेगा, जबकि 211 दिनों से एक वर्ष से कम समय में परिपक्व होने वाली एफडी पर बैंक ने अपनी ब्याज दर 4.50 प्रतिशत पर स्थिर रखी है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT