दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, पानी से लबालब भरी सड़कें

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक रविवार से अगले तीन दिनों तक न्यूनतम तापमान 20 डिग्री और अधिकतम तापमान 30 डिग्री रहने की उम्मीद है. इस दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे. इसके साथ ही बारिश होने की भी संभावना है.

  • 240
  • 0

दिल्ली-NCR में आज सोमवार को हुई बारिश से मौसम सुहाना हो गया है. झमाझम बारिश के चलते दुपहिया वाहन पर सवार लोगों को बस स्टॉप के नीचे शरण लेनी पड़ी.  कुछ लोग तो बारिश मजा लेने के लिए भीगते हुए ही अपने गंतव्य की ओर बढ़ रहे थे. तेज बारिश के चलते दिल्ली की सड़कों पर जल भराव हो गया. पानी में गाड़ियां रेंगती नजर आईं. दिल्ली के ITO के पास सड़क पर पानी लगने की वजह से लंबा जाम भी देखने को मिला. 

तेज आंधी और गरज के साथ होगी बारिश 

राजधानी वालों की सुबह की शुरुआत खुशनुमा मौसम के साथ हुई और न्यूनतम तापमान इस मौसम के औसत तापमान से छह डिग्री नीचे 19.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विज्ञानी के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के कारण बादलों का डेरा जमा हुआ है. अलग-अलग समय तेज आंधी और गरज बरस के बाद बारिश होती रहेगी. मौसम विज्ञान बताया कि रविवार को शहर के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी हुई थी. जिसके चलते इस मौसम के औसत तापमान से 10 डिग्री नीचे 28.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. यह चार अप्रैल 2015 के बाद से, अप्रैल महीने में सबसे कम तापमान था.

दिल्ली समेत इन राज्यों में ओले गिरने की संभावना 

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक रविवार से अगले तीन दिनों तक न्यूनतम तापमान 20 डिग्री और अधिकतम तापमान 30 डिग्री रहने की उम्मीद है. इस दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे. इसके साथ ही बारिश होने की भी संभावना है. साथ ही 25-35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलने का आसार है. दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, चंडीगढ़ और राजस्थान में ओले गिरने की संभावना है. 


LEAVE A REPLY

POST COMMENT