नेपाल पुलिस ने भारतीय नागरिकों को पीटा, बॉर्डर पर SSB तैनात

विवाद के बाद दोनों देश के बीच आवागमन को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है.

  • 1570
  • 0

नेपाल और भारत (Indo Nepal) के बीच फिर से विवाद का मामला सामने आ रहा है. दरअसल, बिहार (Bihar) की सीमा पर भारतीय नागरिकों और नेपाल पुलिस के बीच मारपीट की ख़बर सामने आ रही है.  इस कारण भारत और नेपाल के बीच एक बार फिर से तनावपूर्ण की स्थिति हो गई है. विवाद के बाद दोनों देश के बीच आवागमन को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. ये पूरा मामला बिहार के फॉर्बिसगंज जिले का है. यहां जोगबनी के इस्लामपुर मस्जिद चौक की खुली सीमा से लगातार आवागमन हो रहा था, जिसे रोक दिया गया. इसके बाद मामला बिगड़ गया और दोनों पक्षों के बीच मारपीट और पत्थरबाजी हुई.

बॉर्डर पर टेंशन है

जानकारी के मुताबिक, तस्करों के लिए यह रास्ता सरल और सुगम रहता है. इसी का फायदा उठाने के लिए आवागमन होता रहता है. ऐसे में इसकी पाबंदी के बाद मामला बढ़ा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, फारबिसगंज डीएसपी रामपुकार सिंह सूचना मिलने पर घटनास्थल पर गए और मामले को फिलहाल शांत कर दिया है. 


नेपाल में लागू है संपूर्ण  लॉकडाउन

बताया जा रहा है कि नेपाल में भी संपूर्ण लॉकडाउन है, जिसके कारण वहां के सुरक्षाकर्मी लोगों को हटा रहे थे. इसी दौरान नो मेंस लैंड से सटे नेपाल की साइड में चाय पीने गए कुछ लोगों का नेपाली सुरक्षाकर्मियों से विवाद हो गया.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT