बड़े पैमाने पर इंटरनेट हुआ ठप, दुनिया भर की वेबसाइट गई डाउन

मंगलवार की सुबह कई वेबसाइटों को आउटेज का सामना करना पड़ा. अमेज़न, फाइनेंशियल टाइम्स, द गार्जियन, द न्यूयॉर्क टाइम्स, सीएनएन और ब्लूमबर्ग समेत दुनिया भर की वेबसाइट डाउन हो गई.

  • 2054
  • 0

मंगलवार की सुबह कई वेबसाइटों को आउटेज का सामना करना पड़ा. अमेज़न, फाइनेंशियल टाइम्स, द गार्जियन, द न्यूयॉर्क टाइम्स, सीएनएन और ब्लूमबर्ग समेत दुनिया भर की वेबसाइट डाउन हो गई. यूजर्स को वेबसाइट पर Error 503 मैसेज दिखा. प्रारंभिक रिपोर्ट में कहा गया है कि एक प्राइवेट सीडीएन (कंटेंट डिलीवरी नेटवर्क) में समस्या आने के कारण यह तकनीकी खामी सामने आई है. इस बारे में और जानकारी हासिल की जा रही है।

ये भी पढ़े:'द लंचबॉक्स' की कास्टिंग डायरेक्टर सहर अली लतीफ का निधन

{{img_contest_box_1}}

बता दें कि कंटेंट डिलीवरी नेटवर्क्स को इंटरनेट इन्फ्रास्ट्रक्चर का बुनियादी हिस्सा माना जाता है। ये कंपनियां सर्वर के ग्लोबल नेटवर्क्स के जरिये अपनी वेब सेवाओं को बेहतर बनाती हैं. क्लाउट कंप्यूटिंग सर्विसेज प्रोवाइडर फास्टली का कहना है कि वो ग्लोबल कंटेंट डिलिवरी नेटवर्क में आई परेशानी को दूर करने का प्रयास कर रही है. हालांकि यह समस्या क्यों आई है, इसके बारे में अभी कुछ कहना मुश्किल है. किसी साइबर हमले या अन्य बाहरी दखल को लेकर अभी कुछ नहीं कहा गया है.

ये भी पढ़े:Agra: प्राइवेट अस्पताल में ऑक्सीजन मॉक ड्रिल के दौरान हुई 22 मरीजों की मौत

ट्विटर पर गार्जियन के यूके टेक्नोलॉजी संवाददाता एलेक्स हर्न ने लिखा, 'मैसिव इंटरनेट आउटेज" के चलते फास्टली की ओर से रन किया जा रहा कंटेंट डिलीवरी नेटवर्क फेल हो गया है. यूके टाइम सुबह 11 बजे के करीब ये प्रॉबलम शुरू हुई. यूजर्स को कई वेबसाइट पर Error 503 मैसेज दिखा.

{{read_more}}

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT