JCB केवल खुदाई ही नही बल्कि पकाता है खाना, यहां देखिए पकवान का इंतजाम

इन तस्वीरों में आप जो जेसीबी और कंक्रीट मिक्सर मशीन देख रहे हैं वो कोई भवन निर्माण का काम नहीं कर रही है! ध्यान से देखिए, इन मशीनों का इस्तेमाल खाना बनाने और परोसने के लिए किया जा रहा है.

  • 245
  • 0

इन तस्वीरों में आप जो जेसीबी और कंक्रीट मिक्सर मशीन देख रहे हैं वो कोई भवन निर्माण का काम नहीं कर रही है! ध्यान से देखिए, इन मशीनों का इस्तेमाल खाना बनाने और परोसने के लिए किया जा रहा है. तस्वीरें बता रही हैं कि कैसे जेसीबी से ट्रैक्टर में बड़ी कड़ाही में पक रही सब्जियों को डाला जा रहा है. मालपुए का घोल तैयार करने के लिए कंक्रीट मिक्सर का इस्तेमाल किया जा रहा है. यह अनोखा तरीका भिंड जिले के दंदरौआ धाम में अपनाया जा रहा है, जहां श्रद्धालुओं की संख्या लाखों में बताई जा रही है.

MP News: जेसीबी से सिर्फ खुदाई ही नहीं, खाना भी पक सकता है, देखे वीडियो

भोजन प्रसादी की व्यवस्था

जिले के सबसे बड़े धार्मिक स्थल दंडरौआ धाम में 11 दिवसीय सियापिया मिलन समारोह का आयोजन किया जा रहा है. बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के दर्शन के लिए देश के अलग-अलग राज्यों से लोग यहां रुके है. मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए भोजन प्रसादी की व्यवस्था की जा रही है, जिसके लिए बड़ी-बड़ी मशीनों का प्रयोग किया जा रहा है.
MP News: जेसीबी से सिर्फ खुदाई ही नहीं, खाना भी पक सकता है, देखे वीडियो

मिक्सर मशीन का उपयोग

विशाल भंडारे में भोजन बनाने के लिए 200 हलवाई की टीम लगाई गई है. प्रतिदिन 50 हजार से अधिक लोग प्रसाद ग्रहण कर रहे है. मंदिर प्रबंधक ने प्रसादी बनाने के लिए जेसीबी और कंक्रीट मिक्सर लगा रखा है. मालपुए का बैटर बनाने के लिए मिक्सर मशीन का उपयोग किया जा रहा है, जबकि खाना बनाने वाली जगह से पूरी, सब्जी व अन्य सामग्री ट्रैक्टर ट्रॉलियों के माध्यम से भण्डारण स्थल तक भेजी जा रही है. दंदरौआ धाम में 15 नवंबर से बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा चल रही है. शास्त्री जब यहां पहुंचे तो उन्हें देखने के लिए मऊ-रोड पर जाम लग गया. मंदिर परिसर में लगा विशाल पंडाल पूरी तरह भर चुका था, वहीं पंडाल के बाहर भी बैठने की जगह नहीं थी. अनुमान है कि यहां करीब 4 लाख लोगों की भीड़ पहुंच चुकी है. एसपी शैलेंद्र सिंह खुद सुरक्षा का मोर्चा संभाल रहे हैं. चप्पे-चप्पे पर फोर्स लगा दी गई है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT