BJP ऑफिस के बाहर कश्मीरी पंडितों का विरोध प्रदर्शन, भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात

जम्मू में भाजपा कार्यालय के बाहर कश्मीरी पंडितों ने विरोध प्रदर्शन किया. कश्मीरी पंडितों ने यह प्रदर्शन अपने वेतन को लेकर किया है.

  • 260
  • 0

जम्मू में भाजपा कार्यालय के बाहर कश्मीरी पंडितों ने विरोध प्रदर्शन किया. कश्मीरी पंडितों ने यह प्रदर्शन अपने वेतन को लेकर किया है.  प्रोटेस्ट कर रहे 50 से अधिक प्रवासी पंडितों को पुलिस ने 15 फरवरी को जम्मू में हिरासत में लिया है.  प्रदर्शनकारी 280 दिनों से जम्मू स्थानांतरित करने का अनुरोध कर रहे हैं, विरोध कर रहे लोगों ने दावा करते हुए कहा है कि घाटी में उनके लिए अभी तक कोई सुरक्षा प्रदान नहीं की गई है.

बता दें कि प्रेस कल्ब के बाहर प्रदर्शन करने का अधिकार नहीं दिया तो प्रवासी मजदूर इलाके के चौक पर जमा हो गए और विरोध में नारे बाजी शुरु कर दी. इसके बाद पुलिस ने एक्शन लेते हुए  करीब 50 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया और उन्हें एक बस से पुलिस लाइन ले गई. जब कर्मचारियों के विरोध प्रदर्शन को लेकर अधिकारियों से सवाल पूछा गया कि क्या समय-समय पर विरोध प्रदर्शन के स्थल प्रेस क्लब के बाहर निषेधाज्ञा लागू की गई थी, अधिकारी ने जवाब दिया कि क्षेत्र में चल रहे प्रदर्शन सार्वजनिक उपद्रव में बदल गए हैं. उन्होंने कहा, “आधे घंटे या एक घंटे के शांतिपूर्ण विरोध पर कोई प्रतिबंध नहीं है, लेकिन वे आधी रात तक घंटों जगह घेर रहे हैं, जिससे यात्रियों को परेशानी हो रही है और प्रशासन और पुलिस को परेशानी हो रही है.”

धारा 144 लागू 

प्रेस क्लब के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे एक राहुल पंडित नाम के सीआरपीसी की धारा 144 लागू कराने के लिए सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि वे ‘पिछले 290 दिनों से शांतिपूर्ण विरोध पर थे लेकिन कभी भी यातायात बाधित नहीं किया या किसी को परेशानी नहीं हुई.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT