राजस्थान में बिजली गिरने से 19 की मौत, जयपुर के आमेर किले के पास 11 की मौत

18 जून को राजस्थान पहुंचने के लगभग तीन सप्ताह बाद दक्षिण-पश्चिम मानसून के जयपुर, धौलपुर, कोटा और झालावाड़ जिलों में प्रवेश करने के कारण रविवार को पूरे राज्य में बिजली गिरने से कम से कम 19 लोगों की जान चली गई, जिसमें जयपुर में 11 लोग शामिल हैं। बारिश से सं

  • 1929
  • 0

18 जून को राजस्थान पहुंचने के लगभग तीन सप्ताह बाद दक्षिण-पश्चिम मानसून के जयपुर, धौलपुर, कोटा और झालावाड़ जिलों में प्रवेश करने के कारण रविवार को पूरे राज्य में बिजली गिरने से कम से कम 19 लोगों की जान चली गई, जिसमें जयपुर में 11 लोग शामिल हैं। बारिश से संबंधित घटनाओं में.

रविवार शाम को आमेर किले के पास बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए. राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) और स्थानीय पुलिस की टीमों ने तुरंत कार्रवाई की और घायलों को अस्पताल पहुंचाया. अंबर किले में बिजली गिरने की घटना में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है. पीड़ितों में अधिकतर स्थानीय निवासी हैं। साथ ही 12 लोग घायल भी हुए हैं. उन्हें एसएमएस अस्पताल के ट्रॉमा विंग में भेजा गया था, ”शहर के पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव ने टीओआई को बताया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में हुए वज्रपात के कारण मरने वाले लोगों के लिए शोक व्यक्त किया है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज जिले की तहसील कोरांव बारा और करछन सोरांव हुई घटना के लिए दुख जताते हुए कहा की मरने वाले व्यक्तियों के परिजनों को अनुमान ने राहत राशि जल्द से जल्द दी जाएगी. सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और जो इस घटना से घायल हुए हैं उन सभी को उपचार कराने का निर्देश जारी किया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT