Punjab में 40% तक सस्ती होगी शराब, 1 जुलाई से लागू होगी नई अबकारी नीति

अगर आप शराब के शौकीन हैं तो यह आपके लिए अच्छी खबर है. मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी की सरकार ने राज्य में नई आबकारी नीति को मंजूरी दे दी है.

  • 859
  • 0

अगर आप शराब के शौकीन हैं तो यह आपके लिए अच्छी खबर है. मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी की सरकार ने राज्य में नई आबकारी नीति को मंजूरी दे दी है. नई नीति लागू होते ही पंजाब में शराब के दाम 40 फीसदी तक हो जाएंगे. वहीं सरकार को उम्मीद है कि नई नीति से उसे 9,647.85 करोड़ रुपये का राजस्व मिल सकता है.

यह भी पढ़ें : महिमा चौधरी को हुआ ब्रेस्ट कैंसर, अनुपम खेर ने फैंस के साथ शेयर की जानकारी

मुख्यमंत्री कार्यालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि नई आबकारी नीति के लागू होने से राज्य के राजस्व में वृद्धि होगी. इसके साथ ही पड़ोसी राज्यों से शराब की तस्करी में कमी आएगी. उधर, नई आबकारी नीति को लेकर भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने आम आदमी पार्टी पर कुछ लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए दिल्ली आबकारी मॉडल की नकल करने का आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ें : भारत और मुस्लिम देशों के बीच बढ़ती दूरियां, रद्द किया उपराष्ट्रपति का डिनर

अगले माह से लागू होगी नई नीति

प्रवक्ता ने बताया कि नई आबकारी नीति एक जुलाई से लागू होगी और अगले साल 31 मार्च तक लागू रहेगी. इसका मतलब है कि नई आबकारी नीति अगले नौ महीने तक प्रभावी रहने वाली है. इसके बाद सरकार अगले साल आबकारी नीति की समीक्षा करेगी. आमतौर पर हर राज्य 1 अप्रैल से नई आबकारी नीति लागू करता है. इस साल पंजाब में विधानसभा चुनाव हो रहे थे, जिससे आबकारी नीति में संशोधन में देरी हुई.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT