Zika virus in Kerala: 14 मामलों की रिपोर्ट के बाद जीका वायरस की स्थिति की निगरानी के लिए केरल भेजी गई 6 सदस्यीय टीम Team

मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने शुक्रवार को कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय जीका वायरस की स्थिति पर नजर रखने के लिए छह सदस्यीय टीम पहले ही केरल भेज चुका है

  • 1573
  • 0

मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने शुक्रवार को कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय जीका वायरस की स्थिति पर नजर रखने के लिए छह सदस्यीय टीम पहले ही केरल भेज चुका है .प्रकोप तब आता है जब राज्य कोविड -19 मामलों से जूझ रहा है, जिसकी संख्या राज्य में स्थिर है, जबकि देश के बाकी हिस्सों में स्थिति में तेजी से सुधार हो रहा है. टीम में स्वास्थ्य विशेषज्ञ और वेक्टर जनित रोग विशेषज्ञ शामिल हैं. अग्रवाल ने कहा कि स्थिति केंद्र सरकार की लगातार निगरानी में है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि जीका वायरस की स्थिति पर नजर रखने और मामलों के प्रबंधन में राज्य सरकार का समर्थन करने के लिए विशेषज्ञों की छह सदस्यीय केंद्रीय टीम केरल भेजी गई है. दक्षिणी राज्य, जो पहले से ही कोविड -19 मामलों से जूझ रहा है, अब तक जीका वायरस के 14 मामले दर्ज कर चुका है। इसे अलर्ट पर रखा गया है.

“कुछ जीका मामले हैं जो केरल से सामने आए हैं. स्थिति पर नजर रखने और राज्य सरकार का समर्थन करने के लिए, सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों, वेक्टर जनित रोग विशेषज्ञों और एम्स के चिकित्सकों की छह सदस्यीय टीम को पहले ही वहां पहुंचने और जीका के प्रबंधन के मामले में राज्य सरकार का समर्थन करने के निर्देश जारी किए गए हैं., “स्वास्थ्य मंत्रालय में संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT