19 जुलाई से शुरु होगा लोकसभा का मानसून सत्र, 13 अगस्त तक चलेगा सेशन

19 जुलाई से शुरु होगा लोकसभा का मानसून सत्र. वहीं मानसून सत्र के दौरान कोविड-19 से संबंधित सभी नियमों का पालन किया जाएगा.

  • 1326
  • 0

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि अधिकांश सांसदों ने वैक्सीन की कम से कम एक खुराक ली है. उन्होंने कहा कि मानसून सत्र के दौरान कोविड-19 से संबंधित सभी नियमों का पालन किया जाएगा. उन्होंने सोमवार को लोकसभा के मानसून सत्र की आधिकारिक घोषणा करते हुए कहा कि मानसून सत्र 19 जुलाई से 13 अगस्त तक चलेगा. इसकी 19 बैठकें होंगी. 17वीं लोकसभा के दौरान अब तक सबसे अधिक बैठकें हुई हैं. वहीं कोरोना के संक्रमण के दौरान हमने तीन सत्रों का आयोजन किया. जिसमें सामान्य से ज्यादा सदस्य मौजूद रहे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 18 जुलाई को सदन के फ्लोर लीडर की बैठक होगी. लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि समिति की 380 बैठकें हो चुकी हैं. कोटा से सांसद बिड़ला ने कहा कि इस सत्र के दौरान भी सुरक्षा की दृष्टि से व्यवस्था करने का प्रयास किया गया है.

 विभिन्न कारणों से 23 सदस्यों का टीकाकरण नहीं किया गया

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि देश में संक्रमण कम हुआ है लेकिन बैठने की व्यवस्था कोविड मानदंडों का पालन करते हुए की गई है. आरटीपीसीआर की सुविधा 24 घंटे उपलब्ध रहेगी. इसके साथ ही यह  दावा किया कि 311 सांसदों ने वैक्सीन की दूसरी खुराक ली है जबकि 23 सदस्यों को विभिन्न कारणों से वैक्सीन नहीं मिली है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT