Tourist Places: इन 3 जगहों पर भूलकर भी अगस्त महीने में न करें घूमने की प्लानिंग

अगस्त का महीना छुट्टी का महीना होता है. इस महीने में कई छुट्टियां हैं. रक्षाबंधन, स्वतंत्रता दिवस, कृष्णष्टमी, गणेश चतुर्थी आदि इस वर्ष अगस्त के महीने में प्रमुख त्योहार हैं. अगस्त के महीने में इसके लिए कई छुट्टियां पड़ रही हैं.

  • 709
  • 0

अगस्त का महीना छुट्टी का महीना होता है. इस महीने में कई छुट्टियां हैं. रक्षाबंधन, स्वतंत्रता दिवस, कृष्णष्टमी, गणेश चतुर्थी आदि इस वर्ष अगस्त के महीने में प्रमुख त्योहार हैं. अगस्त के महीने में इसके लिए कई छुट्टियां पड़ रही हैं. इन छुट्टियों में लोग लॉन्ग वीकेंड पर घूमने जाते हैं. अगर आप भी अगस्त के महीने में घूमने का प्लान कर रहे हैं तो इन जगहों पर जाना न भूलें. अगस्त के महीने में ये जगहें घूमने के लिए परफेक्ट नहीं हैं. आइए जानते हैं इन जगहों के बारे में......

ऋषिकेश

उत्तराखंड में कई हिल स्टेशन हैं. इन्हीं हिल स्टेशन में से एक है ऋषिकेश. ऋषिकेश एक धार्मिक स्थल है. दिल्ली से ऋषिकेश की दूरी 270 किलोमीटर है. ऋषिकेश में बड़ी संख्या में श्रद्धालु और पर्यटक आते हैं. हालांकि अगस्त के महीने में आप ऋषिकेश न जाएं तो बेहतर होगा. इस महीने में बड़ी संख्या में पर्यटक ऋषिकेश आते हैं. इसके लिए भीड़ जमा हो जाती है. इससे आपकी छुट्टी प्रभावित हो सकती है.

शिमला

शिमला पर्यटन स्थल है. शिमला घूमने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं. ऑफ सीजन में भी लोग पिकनिक मनाने शिमला जाते हैं. इसके लिए शिमला में हमेशा जूस रहता है. साथ ही यह एक हिल स्टेशन भी है. बारिश के मौसम में हिल स्टेशन जाने से बचना चाहिए. इन जगहों पर भारी बारिश का सामान्य जनजीवन पर बुरा असर पड़ता है. इन दो कारणों से अगस्त के महीने में शिमला न जाएं.

नैनीताल

नैनीताल पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र है. बरसात के दिनों में नैनीताल की खूबसूरती देखने लायक होती है. नैनीताल घूमने के लिए बड़ी संख्या में लोग आते हैं. इसे झीलों का शहर कहा जाता है. कम बजट में घूमने के लिए नैनीताल, शिमला और ऋषिकेश सबसे अच्छी जगह हैं. इससे अगस्त माह में बड़ी संख्या में पर्यटक नैनीताल पहुंचते हैं। यह आपको परेशान कर सकता है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT