सावधान! बच्चों में फैल रही ये खतरनाक बीमारी, एक दर्जन देशों में मिले 169 केस

कोरोना के बाद रहस्यमयी बीमारी ने दस्तक दे दी है. जहां बच्चों में इसके मामले तेजी से सामने आ रहे हैं. वहीं इसको लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी अलर्ट जारी किया है.

  • 748
  • 0

दुनिया जहां अभी भी कोरोना महामारी से पूरी तरह उबर नहीं पाई है कि एक और रहस्यमयी बीमारी ने दस्तक दे दी है. बच्चों में इसके मामले तेजी से सामने आ रहे हैं. 12 देशों में अब तक 169 मामले सामने आ चुके हैं. इसको लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें:- भारत में तेजी से बढ़ते कोरोना के आंकड़े, 24 घंटे में इतने संक्रमित मरीजों की हुई मौत

डब्ल्यूएचओ ने शनिवार को कहा कि बच्चों में रहस्यमयी हेपेटाइटिस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इससे एक बच्चे की मौत हो गई है. डब्ल्यूएचओ ने कई देशों से मिले आंकड़ों के आधार पर इस रहस्यमयी हेपेटाइटिस बीमारी के बारे में बताया है. इससे छोटे बच्चों में लीवर में सूजन के गंभीर मामले देखने को मिल रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड से नवाजे गए पीएम मोदी, बहन को याद करके हुए भावुक

डब्ल्यूएचओ के अनुसार, ब्रिटेन, संयुक्त राज्य अमेरिका, स्पेन, इज़राइल, डेनमार्क, आयरलैंड, नीदरलैंड, इटली, नॉर्वे, फ्रांस, रोमानिया और बेल्जियम में 21 अप्रैल तक इस रहस्यमय हेपेटाइटिस के169 मामलों में से, 114 मामले सामने आए हैं. वहीं इस रहस्यमय हेपेटाइटिस के सभी मामले 1 महीने से 16 साल के बच्चों में पाए गए. इतना ही नहीं इससे पीड़ित 17 बच्चों का लीवर तक ट्रांसप्लांट करना पड़ा. संगठन ने यह नहीं बताया कि किस बच्चे की बीमारी से मौत हुई है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT