कौन है मूंछ वाली महिला, लोग उड़ाते हैं मजाक लेकिन इस वजह से नहीं कटवातीं

मूछों वाली इस महिला का नाम शायजा है, जो केरल राज्य के कन्नूर की रहने वाली है. 35 वर्षीय शायजा को कई बार उनके चेहरे और मूंछों पर बालों के लिए उपहास की वस्तु के रूप में भी पढ़ा गया था.

  • 648
  • 0

लड़के जब किशोरावस्था में पहुंचते हैं तो उनकी दाढ़ी-मूंछें आने लगती हैं. आजकल फिल्मी सितारों ने दाढ़ी-मूंछ का क्रेज इस कदर बढ़ा दिया है कि हर लड़का दाढ़ी-मूंछ रखना चाहता है. हालांकि कई बार हार्मोंस के बिगड़ने की वजह से लड़कों की दाढ़ी और मूंछ नहीं हो पाती और महिलाओं में हार्मोंस के बिगड़ने से चेहरे पर बाल ज्यादा आ जाते हैं. महिलाएं चेहरे के इन बालों को क्रीम, वैक्स स्ट्रिप्स, रेजर और एपिलेटर आदि से हटाती हैं. लेकिन भारत में एक ऐसी महिला है जिसकी मूंछें हैं और वह मूंछ रखना भी पसंद करती है. कई बार लोगों ने उनका मजाक भी उड़ाया लेकिन उन्होंने अपनी मूंछ नहीं काटी. यह महिला कौन है? मूंछ होने का कारण क्या है? इस बारे में जानिए.

यह मूंछ वाली महिला कौन है

मूछों वाली इस महिला का नाम शायजा है, जो केरल राज्य के कन्नूर की रहने वाली है. 35 वर्षीय शायजा को कई बार उनके चेहरे और मूंछों पर बालों के लिए उपहास की वस्तु के रूप में भी पढ़ा गया था, लेकिन उन्होंने ठान लिया कि वह मूंछें रखेंगी एक इंटरव्यू के दौरान शायजा ने कहा, "मुझे मूंछें रखना पसंद है, इसलिए मैं उन्हें नहीं कटवाऊंगी। कई महिलाओं की तरह, शायजा के चेहरे पर अधिक बाल थे। वह नियमित रूप से थ्रेडिंग करवाती थीं लेकिन उन्हें कभी भी इसे हटाने की जरूरत महसूस नहीं हुई. करीब पांच साल पहले उनकी मूंछों के बाल घने होने लगे थे। शायजा अब बिना मूंछों के जीने की कल्पना भी नहीं करती हैं।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT