WhatsApp में आया नया फीचर, वॉयस मैसेज को सेंड करने से पहले सुन सकेंगे ऑडियो

WhatsApp यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर है. कंपनी ने इस ऐप के लिए एक नया फीचर जारी किया है. आइए विस्तार से जानते हैं कि यह फीचर क्या है और यह कैसे काम करेगा?

  • 681
  • 0

WhatsApp यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर है. कंपनी ने इस ऐप के लिए एक नया फीचर जारी किया है. यह अद्भुत विशेषता ध्वनि संदेश पूर्वावलोकन है. इसके तहत अब किसी को भी वॉयस मैसेज भेजने से पहले आप उसका प्रीव्यू देख पाएंगे या कह सकते हैं कि आप उस ऑडियो को सुन सकेंगे. इसका सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि अब आपका गलत ऑडियो मैसेज किसी को नहीं मिलेगा. आइए विस्तार से जानते हैं कि यह फीचर क्या है और यह कैसे काम करेगा?

ये भी पढ़ें:-लड़कियों की शादी की उम्र होगी 21, कैबिनेट से प्रस्ताव पास

 आखिर वॉयस मैसेज प्रीव्यू फीचर क्या है? 

आपके पास पहला विकल्प है कि आप अपने दोस्तों और परिचितों से जुड़ने के लिए व्हाट्सएप पर चैट करें. इसके बाद ऑडियो और वीडियो कॉल का विकल्प आता है. इनके अलावा तीसरा विकल्प ऑडियो मैसेज का है. आप इसे केवल टेक्स्ट चैटिंग वाले टैब में देखते हैं. इसमें आपको उस माइक पर क्लिक करके कुछ कहना है. इसके बाद ऑडियो रिकॉर्ड होने के बाद सेंड का ऑप्शन आता है. पहले इसमें केवल वॉयस मैसेज भेजने का ही विकल्प था. इस वजह से कई बार गलत मैसेज भी भेजा गया था, लेकिन अब मैसेज भेजने से पहले लोग वॉयस मैसेज प्रीव्यू के जरिए अपना मैसेज सुन सकेंगे और गलती होने पर वे इसे रोक सकेंगे और दूसरा मैसेज भेज सकेंगे.

ये भी पढ़ें:-केरल में सामने आए बर्ड फ्लू के मामले, इन जिलों में जारी किया गया अलर्ट

इस तरह करेगा काम 

अपने व्हाट्सएप अकाउंट पर जाएं. यहां आप जिस कॉन्टैक्ट को वॉइस मैसेज भेजना चाहते हैं उसकी प्रोफाइल में जाएं.

अब चैट टैब में माइक्रोफ़ोन आइकन पर क्लिक करके अपना संदेश रिकॉर्ड करें.

मैसेज पूरा होने के बाद रिकॉर्डिंग रोकने के विकल्प पर क्लिक करें.

इसके बाद आपको प्ले का ऑप्शन दिखाई देगा, इस पर क्लिक करने के बाद आपका रिकॉर्डेड मैसेज प्ले होना शुरू हो जाएगा. अगर मैसेज ओके है तो सेंड पर क्लिक करके भेज सकते हैं, लेकिन अगर मैसेज में कोई कमी है तो आप उसे ट्रैश कर सकते हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT