UN महासभा में कोरोना का खतरा, ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्री समेत डेलिगेशन में दो संक्रमित

अमेरिका के न्यूयॉर्क में जारी संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र पर अब खतरे के बादल मंडराने लगे हैं

  • 799
  • 0

अमेरिका के न्यूयॉर्क में जारी संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र पर अब खतरे के बादल मंडराने लगे हैं. दरअसल, बुधवार को ही यूएनजीए की बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्री मार्सेलो क्वेरोगा कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए. वे ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो के साथ न्यूयॉर्क गए थे, जो कि महासभा के पहले वक्ता थे.


क्वेरोगा को सोमवार को राष्ट्रपति बोल्सोनारो के न्यूयॉर्क की सड़कों पर घूमते और होटल के बाहर पिज्जा खाते देखा गया था. इस दौरान उनके साथ डेलिगेशन के कई और सदस्य भी मौजूद थे. ब्राजील के राष्ट्रपति के वैक्सीन न लेने की वजह से उन्हें न्यूयॉर्क में किसी होटल में एंट्री नहीं मिली थी, जिस वजह से उन्होंने बाहर खड़े होकर ही पिज्जा खाया था.


ब्राजील सरकार ने मंगलवार को कहा कि क्वेरोगा को कोरोना वैक्सीन लग चुकी थी और बोलसोनारो के साथ गए डेलिगेशन में संक्रमित पाए जाने वाले दूसरे व्यक्ति रहे हैं. जानकारी मिली है कि डेलिगेशन के अन्य सदस्यों की भी जांच हुई है और फिलहाल वे निगेटिव मिले हैं, आपको बता दें कि बोलसोनारो ने खुद अभी तक वैक्सीन नहीं ली है.

यूएन महासभा में हिस्सा लेने के बाद बोल्सोनारो ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से द्विपक्षीय वार्ता की थी। इस बैठक में मार्सेलो क्वेरोगा भी मौजूद थे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT