राहुल गांधी से मिले वरिष्ठ कांग्रेसी नेता, नाराज नवजोत सिद्धू पर हुई चर्चा

दिल्ली हाईकमान पंजाब कांग्रेस में अंदरूनी कलह को रोकने की पूरी कोशिश कर रहा है.

  • 1106
  • 0

दिल्ली हाईकमान पंजाब कांग्रेस में अंदरूनी कलह को रोकने की पूरी कोशिश कर रहा है. मंगलवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कलह खत्म करने के लिए बनी तीन सदस्यीय कमिटी से मुलाकात की और नवजोत सिद्धू की बयानबाजी पर नाराजगी जाहिर की, वहीं बुधवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने राहुल गांधी से मुलाकात की.

बैठक के बाद सांसद प्रताप सिंह बाजवा ने बताया कि उन्होंने राहुल गांधी से राज्य के राजनीतिक हालात और जमीनी हकीकत पर चर्चा की. बाजवा ने कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव में सीएम उम्मीदवार कौन होगा, इस पर फैसला आलाकमान को लेना है. वहीं हरीश रावत ने कहा कि हमने नवजोत सिंह सिद्धू के मामले का संज्ञान लिया है, बाकी संगठन से जुड़े हैं. समिति ने संगठनात्मक राजनीतिक सवालों के लिए कांग्रेस अध्यक्ष को एक रिपोर्ट दी है. कांग्रेस अध्यक्ष का फैसला 8-10 जुलाई तक आएगा.

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ और वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने भी बुधवार को राहुल गांधी से मुलाकात की. तब जाखड़ ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही सारे विवाद खत्म हो जाएंगे. दो विधायकों के बेटों को सरकारी नौकरी देने के मुद्दे पर जाखड़ ने कहा कि कुछ गलत लोगों ने सीएम को सलाह दी. वहीं विधायक नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के बीच चल रहे विवाद पर सुनील जाखड़ ने कहा कि यह अब चर्चा का हिस्सा है.

विधायक पुत्रों को सरकारी नौकरी देने के लिए विधायक नवजोत सिंह सिद्धू के लगातार हमलों और अपनी ही पार्टी में आलोचनाओं का सामना करते हुए, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को नई दिल्ली में पार्टी आलाकमान द्वारा गठित तीन सदस्यीय समिति से मुलाकात की. इस दौरान कैप्टन ने तीन सदस्यीय कमेटी को साफ कर दिया है कि वह किसी भी कीमत पर सिद्धू को उपमुख्यमंत्री नहीं बनाएंगे. हालांकि समिति ने इस बैठक के दौरान अपनी ओर से कोई फैसला नहीं दिया है, लेकिन राज्य कांग्रेस के विवादों को जल्द से जल्द सुलझाने के अन्य संभावित तरीके खोजने पर जोर दिया है. इस बीच मंगलवार को मुख्यमंत्री के साथ कमेटी की बैठक के बाद पार्टी सूत्रों से पता चला है कि कमेटी जल्द ही नवजोत सिंह सिद्धू को बातचीत के लिए बुलाएगी और उनका पक्ष भी नए सिरे से सुना जाएगा.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT