Personal Loan: अब नही काटने पड़ेंगे बैंकों के चक्कर, लोन लेना हुआ आसान

अब आपको उनसे कर्ज लेने के लिए बैंकों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे. अब आप सिर्फ पैन कार्ड (Pan Card) दिखाकर बिना गारंटी के लोन ले सकते हैं.

  • 236
  • 0

अब आपको उनसे कर्ज लेने के लिए बैंकों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे. अब आप सिर्फ पैन कार्ड (Pan Card) दिखाकर बिना गारंटी के लोन ले सकते हैं. अक्सर लोग बैंकों से कर्ज लेने के लिए बैंकों के पास जाते हैं और कई दस्तावेज देने पड़ते हैं, लेकिन अब पैन दिखाकर आप बिना किसी गारंटी के अपना कर्ज मिनटों में पास करवा सकते हैं.

पर्सनल लोन

दरअसल, आपको बता दें कि देश में ज्यादातर बैंक आपको पर्सनल लोन देते हैं और इसके लिए सामान्य दस्तावेजों के साथ पैन कार्ड की भी जरूरत होती है लेकिन अब आपको पैन कार्ड पर 50000 रुपये तक का पर्सनल लोन मिलता है. ऋण प्रदाता एनबीएफसी बजाज फिनसर्व के अनुसार, केवाई नियमों के अनुसार, कोई भी अन्य दस्तावेजों के साथ बिना किसी परेशानी के अपने पैन कार्ड पर व्यक्तिगत ऋण प्राप्त कर सकता है.

पैन कार्ड के जरिए पर्सनल लोन 

आपको बता दें कि अब पैन कार्ड के जरिए पर्सनल लोन लेने वाले उपभोक्ता को बैंक के पास किसी भी तरह का सामान गिरवी रखने की जरूरत नहीं होगी. हालांकि, पैन कार्ड के बदले दिए गए पर्सनल लोन को ज्यादा सुरक्षित नहीं माना जाता है. इसलिए बैंक भी इस लोन के तहत बड़ी रकम नहीं देता है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT