UP: फर्रुखाबाद जेल में कैदियों ने की तोड़फोड़ कर लगाई आग

फर्रुखाबाद की फतेहगढ़ सेंट्रल जेल में इलाज के दौरान एक कैदी की मौत के बाद रविवार सुबह से ही बंदियों ने कारागार में हंगामा करना शुरू कर दिया,

  • 991
  • 0

फर्रुखाबाद की फतेहगढ़ सेंट्रल जेल में इलाज के दौरान एक कैदी की मौत के बाद रविवार सुबह से ही बंदियों ने कारागार में हंगामा करना शुरू कर दिया, हंगामा करने के साथ ही कैदियों ने डिप्टी जेलर को बंधक बना लिया, इसके अलावा जेल परिसर में आगजनी और फायरिंग भी की.

जिसके बाद अंदर से बंदियों को बताया गया कि 3 कैदियों को गोली मारी गई है, इन सबके बीच प्रशासन का यह भी दावा है कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है, केवल एक कैदी घायल हुआ है, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  इसी तरह बंदियों के हमले में डिप्टी जेलर मामूली रूप से घायल हो गया, उसे बंधक नहीं बनाया गया.

 मिली जानकारी के अनुसार कैदी जेल के अंदर से लगातार पथराव कर रहे हैं, जिससे पुलिस पूरी तरह से अंदर नहीं जा पा रही है. जेल के बाहर बने आसपास के घरों से पुलिस कर्मी मोर्चा संभाल रहे हैं. जानकारी के अनुसार रविवार की सुबह करीब साढ़े आठ बजे बंदियों ने हंगामा किया और हंगामा शुरू कर दिया. और फिर कैदियों ने जेल के अंदर आगजनी शुरू कर दी और जेल कर्मियों और पुलिस पर पथराव भी शुरू कर दिया.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT