20 फीट फूला हुआ था अजगर का पेट, अंदर से निकला मवेशी

जानवरों की आहार श्रृंखला ऐसी बनाई गई है कि अगर वे एक दूसरे का शिकार नहीं करेंगे तो वे भूखे मर जाएंगे. हालांकि जब हम उनसे जुड़े वीडियो या खबरें पढ़ते और देखते हैं तो दिल दहल जाता है

  • 212
  • 0

जानवरों की आहार श्रृंखला ऐसी बनाई गई है कि अगर वे एक दूसरे का शिकार नहीं करेंगे तो वे भूखे मर जाएंगे. हालांकि जब हम उनसे जुड़े वीडियो या खबरें पढ़ते और देखते हैं तो दिल दहल जाता है. कभी-कभी लगता है कि ऐसी खाद्य श्रृंखला क्यों बनाई गई है, लेकिन यह प्रकृति का नियम है. इंसान को सबसे ज्यादा जागरूक माना जाता है, फिर भी कुछ घटनाएं हमें सोचने पर मजबूर कर देती हैं.

चर्बी फाड़ने का फैसला

ऐसा ही कुछ हुआ अमेजॉन के जंगलों में सैंटो एंटोनियो में यहां के नागरिकों ने एक अजगर को देखा, जिसका पेट काफी फूला हुआ था. ऐसे में गांव वालों ने बिना ज्यादा इंतजार किए इसकी चर्बी फाड़ने का फैसला किया क्योंकि काफी दिनों से उनकी एक भेड़ नहीं मिल रही थी. ऐसे में लोगों से वन विभाग को सूचना देने को कहा जाता है, लेकिन गांव वाले ही अजगर को काट लेते हैं.

कंस्ट्रिक्टर प्रजाति का सांप 

यह घटना 18 मार्च को हुई थी, जब सिटियो बोआ और पोवोडो सैंटो एंटोनियो गांवों के निवासियों ने बोआ कंस्ट्रिक्टर प्रजाति का एक विशालकाय सांप देखा था. उसका पेट फूला हुआ लग रहा था, ऐसे में गांव वाले समझ गए थे कि उसने कोई शिकार किया है. जब यह पता चला कि एक किसान की भेड़ भी इलाके से गायब है, तो उन्होंने अजगर का पेट काटकर भेड़ को बचाने का फैसला किया.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT