आम लड़के से शादी कर रही जापान की राजकुमारी, राजघराना छोड़ा

जापानी राजवंश में सिर्फ पुरुष ही गद्दी के उत्तराधिकारी होते हैं. इस नाते राजकुमारी माको के छोटे भाई राजकुमार हिसाहितो (14) इस वक्त अपने पिता आकिशिनो के अलावा गद्दी के इकलौते दावेदार हैं.

  • 1599
  • 0

आजकल प्यार में राजघराना छोड़ना बहुत ही आम बात है, ऐसी ही एक प्रेम कहानी अभी सामने आई है  जापान की राजकुमारी माको (Princess Mako of Akishino ) के बारे में, राजकुमारी माको राजवंश से बाहर एक आम नागरिक से शादी कर रही हैं. अपने बॉयफ्रेंड के लिए माको ने 7 बार अपनी शादी तोड़ी हैं. उन्हें शाही परिवार की ओर से लगभग 9.10 करोड़ का हर्जाना मिलना था, लेकिन माको ने हर्जाना लेने से मना कर दिया.


राजकुमारी माको की प्रेम कहानी

राजकुमारी माको, जापान के मौजूदा राजा नारुहितो के भाई राजकुमार आकीशिनो की बेटी है.  माको के प्रेमी कोमुरो अमेरिका में कानून की पढ़ाई कर रहे है. उन्हें प्रिंस ऑफ़ द सी भी कहा जाता है क्युकी वे समुंद्र तटों पर पर्यटनों को बढ़ावा देते है. माको ने कहा कि हमारे दिलों में एक दूसरे के लिए सम्मान है, हम दोनों एक दूसरे से अलग नहीं हो सकते है और बुरे समय में एक दूसरे को सहारा दे सकते है. राजकुमारी माको को उनके प्रेमी केई कोमुरो ने दिसंबर 2013 में एक डिनर के दौरान उन्हें शादी के लिए प्रपोज़ किया था, दोनों ने पहले अपने प्यार को छुपा कर रखा और फिर राजकुमारी ब्रिटैन में पढ़ाई करने चली गई.


साल 2017 में माको ने एलान किया कि वह नवंबर 2018 में शादी करने वाली है लेकिन फिर उन्होंने शादी को 2022 तक टाल दिया. माको अपने बॉयफ्रेंड से इतना प्यार करती है कि उन्होंने इससे पहले अपने लिए आए हुए 7 शादी के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT