रोजर फेडरर ने लिया टेनिस से संन्यास, लेवर कप मेरा आखिरी इवेंट

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने पेशेवर टेनिस से संन्यास की घोषणा की है. उन्होंने एक पोस्ट के जरिए बताया कि वह अगले हफ्ते लेवर कप के बाद पेशेवर टेनिस से संन्यास ले लेंगे.

  • 590
  • 0

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने पेशेवर टेनिस से संन्यास की घोषणा की है. उन्होंने एक पोस्ट के जरिए बताया कि वह अगले हफ्ते लेवर कप के बाद पेशेवर टेनिस से संन्यास ले लेंगे. उन्होंने कहा कि यह मेरा आखिरी एटीपी इवेंट होगा. फेडरर ने 20 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं और उन्हें दुनिया के महानतम खिलाड़ियों में से एक माना जाता है. इसके साथ ही उन्होंने वीडियो मैसेज के जरिए अपने फैंस और खिलाड़ियों का शुक्रिया अदा किया है.


टेनिस से संन्यास

फेडरर ने इस सफर में अपने प्रशंसकों और प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ियों का शुक्रिया अदा किया है. फेडरर ने कहा कि 41 साल की उम्र में उन्हें लगता है कि इसे छोड़ने का समय आ गया है. फेडरर ने कहा, "मैं 41 साल का हूं. मैंने 24 साल में 1500 से ज्यादा मैच खेले हैं. टेनिस ने मेरे साथ पहले से ज्यादा उदारता से व्यवहार किया है और अब मुझे यह पहचानना होगा कि यह मेरे प्रतिस्पर्धी करियर का अंत कब है.

दो पन्नों का एक नोट

फेडरर ने आगे अपनी पत्नी मिर्का को धन्यवाद दिया जो हर मिनट उनके साथ खड़ी रहीं। उन्होंने लिखा, "उन्होंने फाइनल से पहले मुझे बहुत प्रोत्साहित किया, उस समय उन्होंने 8 महीने की गर्भवती होने पर भी बहुत सारे मैच देखे और वह 20 साल से अधिक समय से मेरे साथ हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर दो पन्नों का एक नोट पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने बताया कि वह अब 41 साल के हो गए हैं और उनके शरीर की भी सीमाएं हैं. लगातार चोटों और ऑपरेशन ने शरीर को थका दिया है. एक वीडियो संदेश भी साझा किया.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT