इमरान खान के घर पर PTI कार्यकर्ताओ का हंगामा, पार्टी पर आया गहरा संकट

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कोर्ट के बाहर पेशी की. उनके साथ उनके हजारों कार्यकर्ताओं का काफिला भी इस्लामाबाद के लिए निकला था.

  • 245
  • 0

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कोर्ट के बाहर पेशी की. उनके साथ उनके हजारों कार्यकर्ताओं का काफिला भी इस्लामाबाद के लिए निकला था. इस्लामाबाद कोर्ट कैंपस में हजारों की संख्या में कार्यकर्ता उनकी कार के आगे चल रहे थे.

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के कार्यकर्ताओं के हंगामे के कारण न्यायाधीशों ने उन्हें अपनी कार में अदालत के रजिस्टर पर हस्ताक्षर करने की अनुमति दी. लाहौर में उनके आवास पर हजारों समर्थक पुलिस से भिड़ गए.

कानून मंत्री आजम नजीर तरार ने संवाददाताओं से कहा कि एक वकील के रूप में अपने 30 साल के पेशेवर करियर में, उन्होंने इमरान खान के मामले की तरह अदालत को अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए किसी संदिग्ध व्यक्ति के हस्ताक्षर लेते हुए कभी नहीं देखा. तरार में हुआ कहा कि अपनी न्याय व्यवस्था का मजाक मत बनाओ.

संगठन घोषित करने की प्रक्रिया 

सत्ता पक्ष इमरान खान की पार्टी पर प्रतिबंध लगाने की कोशिश कर रहा है. पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा है कि सरकार इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी को प्रतिबंधित संगठन घोषित करने की प्रक्रिया शुरू करने के संबंध में विशेषज्ञों से परामर्श करने की योजना बना रही है.

पेट्रोल बम बरामद करने का दावा

सनाउल्लाह का यह बयान ऐसे समय में आया है जब पुलिस ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री खान के लाहौर स्थित आवास से हथियार और पेट्रोल बम बरामद करने का दावा किया है. शनिवार को यहां की एक जिला अदालत में पेश होने के लिए लाहौर से इस्लामाबाद आए खान को देश के सत्ताधारी गठबंधन ने निशाना बनाया.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT