साइना नेहवाल- एचएस प्रणॉय हुए कोरोना पॉजिटिव, जानिए कैसे आगे लग सकते हैं बड़े झटके

कोरोना वायरस के चलते साइना नेहवाल को एक बड़ा झटका लगा है। फिलहाल उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

  • 1933
  • 0

बैडमिंटन की खिलाड़ी साइना नेहवाल कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। इस वक्त वो थाईलैंड में बैडमिंटन टूर्नामेंट खेलने के लिए पहुंची हुई है। साइना को फिलहाल क्वारनटीन कर दिया गया है। ये एक तरह से उनके लिए एक बड़ा खतरा साबित हो सकता है। ऐसा इसीलिए क्योंकि 12 से 17 जनवरी तक योनेक्स थाईलैंड ओपन खेला जाएगा। इसके बाद फिर  19 से 24 जनवरी के दौरान टोयोटा थाईलैंड ओपन होगा और फिर 27 से 31 जनवरी के बीच बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स रखा जाएगा।

साइना के लिए एक बड़े झटके की तरह ये साबित हुई है। 10 महीनों के बाद वो थाईलैंड ओपर सुपर 1000 टूर्नामेंट से प्रतिस्पर्धी मुकाबले में लौटने वाली थीं। इसके लिए वो अक्टूबर से ही इंग्लैंड में ट्रेनिंग कर रही थीं। इसके अलावा  बैडमिंटन स्टार एचएस प्रणॉय भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जोकि साइना की तरह योनेक्स थाईलैंड ओपर सुपर टूर्नामेंट खेलने के लिए थाईलैंड गए थे। ये दूसरी बार हुआ है जब साइना कोविड-19 से प्रभावित हुई है। कुछ हफ्ते पहले ही उन्हें कोरोना ने अपनी चपेट में लिया था।

वहीं, कुछ हफ्ते पहले साइना ने खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर अपनी चिंता जाहिर की थी। दरअसल  हुआ ये था कि थाईलैंड दौरे पर फिजियो और ट्रेनर्स को खिलाड़ियों से मिलने की अनुमति नहीं है और इसी चीज को लेकर साइना चिंता जताती हुई नजर आई थी। कोरोना वायरस को लेकर हुए टेस्ट के बाद उन्होंने बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन से समस्या को दूर करने के लिए कहा था क्योंकि कोर्ट पर खिलाड़ियों का परफॉर्में प्रभावित हो रहा था। थाईलैंड के अंदर कोरोना वायरस के बढ़ते मामले के बाद चीन ने इससे हटने का निर्णय ले लिया था। वहीं, खिलाड़ी मोमोता के कोरोना जांच में पॉजिटिव आने के बाद जापाना आखिरी वक्त में टूर्नामेंट से हट गया था। वैसे किसी भी खिलाड़ी के साथ इस तरह की घटना होना वाकई में इंडिया के लिए भी एक बड़ा झटका ही है। 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT