Sardar Udham Review: विक्की कौशल की फिल्म ने किया कमाल, फैंस कर रहे तारीफ

विक्की कौशल की फिल्म सरदार उधम रिलीज हो चुकी है और इंटरनेट पर इसकी काफी चर्चा हो रही है.

  • 1154
  • 0

विक्की कौशल की फिल्म सरदार उधम रिलीज हो चुकी है और इंटरनेट पर इसकी काफी चर्चा हो रही है. फिल्म में स्वतंत्रता सेनानी सरदार उधम सिंह के जीवन को दर्शाया गया है. सरदार उधम सिंह ने ब्रिटिश जनरल से जलियांवाला बाग हत्याकांड का बदला लिया था. विक्की कौशल ने फिल्म में उधम सिंह का किरदार निभाया था.

ये भी पढ़े:Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीज़ल आज फिर बढ़े दाम, जानें अपने शहर की ताजा कीमतें

वही निर्देशक शूजीत सरकार की महत्वाकांक्षी फिल्मों में से एक है 'सरदार उधम'. 20 साल पहले उन्होंने इसे बनाने की सोची थी. जब वे दिल्ली से मुंबई पहुंचे तो उस पर फिल्म बनाना चाहते थे, लेकिन पैसे की कमी के चलते उन्हें इसे बनाने में दो दशक लग गए. शूजीत पहले यह फिल्म इरफान खान के साथ बनाने वाले थे. इरफान खान का कैंसर से निधन हो गया. जिसकी वजह से यह किरदार विक्की कौशल के पास गया.


ये भी पढ़े:Chhattisgarh: रायपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में हुआ बड़ा धमाका,CRPF के 6 जवान घायल

जनिए क्या है फिल्म की कहानी 

1919 में जलियांवाला बाग हत्याकांड के बाद, सरदार उधम सिंह ने कसम खाई थी कि वह इसका बदला लेंगे. फिल्म की मूल कहानी की बात करें तो यह एक ऐसे नायक की कहानी है जो एक खलनायक से बदला लेना चाहता है, जिसके कारण उसने अपना सब कुछ खो दिया है. उधम सिंह के बारे में हमने किताबों में पढ़ा है लेकिन इतनी गहराई में शायद ही कभी बताया हो. उधम (विक्की कौशल) एक युवा लड़का जिसने दुनिया में सबसे क्रूर नरसंहारों में से एक देखा. इससे उसके मन को इतना दुख होता है कि उसका एकमात्र लक्ष्य खलनायक को मारना होता है. शूजीत की खासियत यह है कि वह इसे फिल्म में कहीं भी आसानी से होते हुए नहीं दिखाते हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT