हिमाचल में मौसम रेड अलर्ट जारी, रात से हो रही भयानक बारिश से घबराए लोग

शिमला हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग द्वारा रेड अलर्ट जारी किया गया है 10 जिलों में मंगलवार और बुधवार को बहुत तेज बारिश होने की संभावना जताई है. नहीं सुबह की बात करें तो सोमवार देर रात से मंगलवार सुबह तक हल्की हल्की बारिश हो रही है

  • 1163
  • 0

शिमला हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग द्वारा रेड अलर्ट जारी किया गया है 10 जिलों में मंगलवार और बुधवार को बहुत तेज बारिश होने की संभावना जताई है. नहीं सुबह की बात करें तो सोमवार देर रात से मंगलवार सुबह तक हल्की हल्की बारिश हो रही है. लगातार बारिश होने के कारण प्रदेश किचन दहशत में है साथ ही मौसम विज्ञान के शिमला केंद्र की तरफ से प्रदेश में भूस्खलन की भी चेतावनी जारी की गई है लोगों से अपील की गई है कि ना लो और नदियों से दूर रहें मौसम विभाग द्वारा 1 अगस्त तक पूरे प्रदेश में मौसम खराब रहने  का अनुमान लगाया गया है.

सोमवार को चंबा में दो जगह पर लैंडस्लाइडिंग हुई है. इसके चलते भरमौर हाईवे काफी समय तक बंद रहा है. काजा मार्ग भी बंद है. मालिंग के पास लैंडस्लाइडिंग हुई है. मंडी-पठानकोट हाईवे पर सोमवार दोपहर बाद गुम्मा के नजदीक अचानक पहाड़ी दरकने से यातायात करीब दो घंटे तक बाधित रहा. सोमवार को नाहन में 28.8, कांगड़ा में 26.0, सुंदरनगर में 22.8, जोगिंद्रनगर में 22.5, शाहपुर में 14.0, धर्मशाला में 11.0, मंडी में 9.0, शिमला में 3.0 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड हुई. फिलहाल, बरसात के 43 दिन के सीजन में हिमाचल क 401 करोड़ रुपये का नुकसान हो चुका है. वहीं, प्रदेश के राजस्व विभाग के विशेष सचिव सुदेश मोक्टा के अनुसार, इस मॉनसून सीजन में हिमाचल में अब तक 196 लोगों की मौत हुई है. इसमें रविवार को किन्नौर में हुए हादसे में मारे गए 9 लोग भी शामिल हैं. इसके अलावा, सड़क हादसे भी शामिल हैं. मौसम के कहर से 381 मवेशियों जान गई है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT