श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने जारी की राम मंदिर निर्माण की नई तस्वीरें

अयोध्या श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने राम मंदिर निर्माण की तस्वीरें जारी की हैं. तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है, राम मंदिर निर्माण का कार्य किस तरह से चल रहा है. तस्वीरों में साफ दिखाई दे रहा पताका जहां फहर रहा है, वहीं पर भगवान राम विराजमान

  • 581
  • 0

अयोध्या श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने राम मंदिर निर्माण की तस्वीरें जारी की हैं. तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है, राम मंदिर निर्माण का कार्य किस तरह से चल रहा है. तस्वीरों में साफ दिखाई दे रहा पताका जहां फहर रहा है, वहीं पर भगवान राम विराजमान होंगे. समय- समय पर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट, राम मंदिर निर्माण की तस्वीरों को जारी करता रहता है. अबकी बार की जारी की गई तस्वीर में दिखाई दे रहा है कि मंदिर निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है. 


राम भक्तों का इंतजार बहुत जल्द ही खत्म होने वाला है, क्योंकि राम भक्त अपने आराध्य प्रभु श्री राम का दिव्य भव्य मंदिर में जल्द ही दर्शन कर पाएंगे. राम भक्त जिसके लिए रात दिन मजदूर लगाए गए हैं और कार्य कर रहे हैं. राम मंदिर निर्माण को गति देने के लिए भवन निर्माण समिति की हर महीने बैठक की जाती है जिसकी अध्यक्षता भवन निर्माण समिति के अध्यक्ष निपेंद्र मिश्र करते हैं. भगवान राम लला 2024 में जनवरी माह के मकर संक्रांति के दिन अपने दिव्य भव्य मंदिर में विराजमान हो जाएंगे. 


बता दें कि, राम मंदिर निर्माण का कार्य तीन चरणों में किया जा रहा है. साल 2023 तक गर्भ गृह बनकर तैयार हो जाएगा. साल 2024 तक मंदिर का निर्माण होना है. वहीं पर 2025 तक मंदिर परिसर का पूरा किए जाने की योजना है. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने उस जगह की तस्वीर जारी की है जहां भगवान राम की मूर्ति स्थापित की जानी है.


श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से जारी की गई तस्वीरों में साफ दिख रहा है कि, मंदिर का निर्माण बलुआ पत्थरों से किया जा रहा है. पत्थरों  को बेहतरीन नक्काशी के साथ तैयार किया गया है. ट्रस्ट की तस्वीरों में रामलला के गर्भगृह पर केसरिया रंग का झंडा लहराता दिख रहा है जिस पर भगवान राम की तस्वीर भी छपी है. इसके बगल में लाल सफेद रंग का लगभग पांच फीट ऊंचा स्ट्रक्चर रखा है. ट्रस्ट के अनुसार उस स्ट्रक्चर जितनी ऊंची भगवान राम की मूर्ति गर्भगृह में स्थापित की जाएगी.






RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT