आस्ट्रेलियाई टीम को नहीं रास आ रही है हेड कोच लैंगर की कोचिंग, ये है वजह

खेल की दुनिया में इस वक्त काफी कुछ होता हुआ नजर आ रहा है। ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर की कोचिंग स्टाइल खिलाड़ियों को पसंद नही आ रही है।

  • 1454
  • 0

भारत से जबरदस्त हार का सामना करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम में इस वक्त अशांति का माहौल बना हुआ है। जहां इस वक्त कैप्टन टिम पेन की कप्तानी पहले से ही सवालों के घेरे में बनी हुई नजर आ रही है। वहीं, इन सबके बीच एक ऐसी खबर सामने आ रही है जोकि लोगों को हैरान कर रही है। दरअसल ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर की कोचिंग शैली खिलाड़ियों को रास आती हुई दिखाई नहीं दे रही है। लेकिन लैंगर ने इन सब बातों से इनकार करते हुए बताया कि इन खबरों में किसी भी तरह की कोई सच्चाई नहीं है।

दरअसल सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक टीम के कुछ खिलाड़ी लैंगर के कोचिंग शैली से खुश नहीं है क्योंकि वह छोटी-छोटी चीजों को लेकर दबाव बना रहे हैं। उनका मूड भी बार-बार बदलता रहता है। इसके साथ ही ऐसा कहा जा रहा है कि लैंगर तीनों प्रारूपों में कोचिंग की जिम्मेदारी को सही से नहीं ले पा रहे हैं। वहीं, कुछ खिलाड़ियों का ये कहना है कि लैंगर जरूरत से ज्यादा कमियां निकालते हैं। इसके अलावा बारीक चीजें पकड़ने के उनके बर्ताव और मूड के बदलने से वो सभी अब तंग आ चुके हैं।

लैंगर ने पूरी तरह से इस इनकार कर दिया है कि उनके और खिलाड़ियों के रिश्तों के बीच में खटास आना शुरु हो चुकी है। उन्होंने अपनी बात रखते हुए कहा, " ये पूरी तरह से गलत है।  कोचिंग कोई लोकप्रियता की प्रतिस्पर्धा नहीं है। खिलाड़ी यदि चाहते हैं कि कोई हर समय उनका मनोरंजन करता रहे तो यह संभव नहीं हो सकता है। मैं तो गेंदबाजों से कभी आंकड़ों के बारे में बात भी नहीं करता। मैं गेंदबाजों की बैठकों में भी नहीं जाता, वह गेंदबाजी कोच का काम है।" इसके साथ ही लैंगर ने कहा कि अब पिछले कुछ महीने के अनुभव से लगता है कि इस पर ध्यान देना चाहिए।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT