Bageshwar Dham: धीरेंद्र शास्त्री की कथा का दिल्ली में कल से आयोजन, 80 हजार लोगों के शामिल होने की उम्मीद

Dhirendra Shastri In Delhi: बागेश्वरधाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री दिल्ली में कल से दो दिन कथा वचन करेंगे. इस कथा की शुरुआत कलश यात्रा के साथ शुरु होगी.

  • 256
  • 0

Bageshwar Dham Dhirendra Shastri In Delhi: बागेश्वरधाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री दिल्ली में कथा वचन करेंगे. उनका यह कार्यक्रम राजधानी के आईपी एक्सटेंशन के रामलीला मैदान में होगा. इस कथा में दिव्य दरबार, कलश यात्रा और हवन का भी आयोजन किया जा रहा है. यह कथा 6 से 8 जुलाई तक होगी. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दिल्ली के बाद ग्रेटर नोएडा में भी दो दिनों का भव्य कार्यक्रम है, जहां वे दिव्य दरबार भी लगाएंगे.

70 से 80  हजार लोगों की भीड़ जुटने की उम्मीद 

पंडित धीरेंद्र की कथा में 70 से 80 हजार लोगों के भीड़ जुटने की उम्मीद की जा रही है. इसको देखते हुए कई जगह का ट्रैफिक रूट डायवर्जन किया गया है. आयोजन वाली जगह पर दो पंडाल बनाए गए हैं. इसमें से एक दिव्य दरबार होगा. जहां धीरेंद्र शास्त्री मौजूद रहेंगे. वहीं दूसरे पंडाल में बड़े-बड़े स्क्रीन की व्यवस्था की जाएगी, जिससे भक्त पंडित धीरेंद्र शास्त्री को लाइव देख पाएंगे. 

6 जुलाई को कलश यात्रा

बता दें  कि बागेश्वरधाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री की हनुमान कथा 6 जुलाई को कलश यात्रा के साथ शुरु होगी. 7 जुलाई को धीरेंद्र शास्त्री का दिव्य दरबार लगेगा. 8 जुलाई को धीरेंद्र शास्त्री अपने भक्तों से मिलेंगे. बता दें कि दिल्ली समेत आसपास के तमाम इलाकों के लोग यहां पर पहुंचने की उम्मीद हैं. इस दौरान सुरक्षा के लिहाज से दिल्ली पुलिस के दो हजार कर्मी मौजूद रहेंगे.  

70 हजार लोगों की खाने और रहने की व्यवस्था 

इस कार्यक्रम का आयोजन 'तिनका का सहारा' नाम की एक ट्रस्ट कर रही है. आयोजन समिति के कुशल गुप्ता ने मीडिया को बताया कि 70 हजार लोगों के खाने और रहने का इंतजाम किया गया है. वहीं, कमिटी हेट रवि गुप्ता ने कहा कि कथा में शामिल होने वाले सभी लोगों का स्वागत है. हम  सभी चीज का ध्यान रख रहे हैं ताकि कोई परेशानी न हो.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT