T20 World Cup: इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा मेडन ओवर वाले गेंदबाज रहे भुनेश्वर कुमार, जानिए अब तक का खेल

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का 42वां मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है. इस मैच में जिम्बाब्वे की टीम टीम इंडिया के सामने है.

  • 501
  • 0

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का 42वां मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है. इस मैच में जिम्बाब्वे की टीम टीम इंडिया के सामने है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 186 रन बनाए. इस तरह जिम्बाब्वे को मैच जीतने के लिए 20 ओवर में 187 रन चाहिए. भारतीय टीम के लिए केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक लगाया.

भुवनेश्वर कुमार ने बड़ा रिकॉर्ड बनाया

वहीं, भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया है. दरअसल, जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में भुवनेश्वर कुमार ने पहला ओवर मेडन किया. इस तरह वह टी20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्यादा मेडन ओवर करने वाले गेंदबाज बन गए हैं. भुवनेश्वर कुमार ने अब तक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 10 मेडन ओवर डाले है. यह किसी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में किसी भी गेंदबाज द्वारा किया गया सबसे अधिक मेडन ओवर है.

जिम्बाब्वे की टीम संघर्ष कर रही

भारत-जिम्बाब्वे मैच की बात करें तो भारत के 186 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम संघर्ष कर रही है. खबर लिखे जाने तक जिम्बाब्वे की टीम ने 15.5 ओवर में 106 रन पर 8 विकेट गंवा दिए हैं. रवि अश्विन ने अब तक सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं. भारतीय ऑफ स्पिनर ने 3 खिलाड़ियों को 4 ओवर में 22 रन पर अपना शिकार बनाया. इससे पहले केएल राहुल ने 35 गेंदों में 51 रन की पारी खेली थी. इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 25 गेंदों में 61 रन की तूफानी पारी खेली.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT