दिल्ली वीकेंड कर्फ्यू हटा, 50 फीसदी की सीमा पर खुलेंगे सिनेमा-रेस्टोरेंट, रात का कर्फ्यू बरकरार

दिल्ली सरकार ने कोविड से संबंधित प्रतिबंधों में कई ढील देने की घोषणा करते हुए सप्ताहांत के कर्फ्यू और दुकानों के लिए सम-विषम नियम को हटाने का फैसला किया है.

  • 849
  • 0

दिल्ली सरकार ने कोविड से संबंधित प्रतिबंधों में कई ढील देने की घोषणा करते हुए सप्ताहांत के कर्फ्यू और दुकानों के लिए सम-विषम नियम को हटाने का फैसला किया है. हालांकि रात का कर्फ्यू जारी रहेगा. सिनेमा हॉल, रेस्तरां और बार को भी 50 प्रतिशत क्षमता पर खोलने की अनुमति दी गई है. स्कूल और शिक्षण संस्थान फिलहाल बंद रहेंगे. 

शादी-समारोह के लिए भी मिल गई छूट

सरकार ने शादी समारोहों में शामिल होने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ाकर 200 कर दी है. निजी और सरकारी कार्यालयों को भी 50 प्रतिशत क्षमता पर खोलने की अनुमति दी गई है. राजधानी में कोविड की स्थिति की समीक्षा के लिए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक में यह निर्णय लिया गया. 

यह भी पढ़ें :    मौनी रॉय और सूरज नांबियार शादी के बंधन में बंधे, वायरल हुई तस्वीरें

दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को महामारी की स्थिति को देखते हुए सप्ताहांत कर्फ्यू हटाने और दुकानें खोलने के लिए सम-विषम योजना को समाप्त करने का प्रस्ताव दिया था, लेकिन एलजी बैजल ने स्थिति में और सुधार होने तक प्रतिबंधों पर यथास्थिति बनाए रखने का सुझाव दिया. शहर के कई हिस्सों में व्यापारी भी प्रतिबंधों का विरोध कर रहे हैं और प्रतिबंध हटाने की मांग कर रहे हैं, जिसमें गैर-जरूरी सामान बेचने वाली दुकानों को ऑड-ईवन सिस्टम के आधार पर वैकल्पिक दिनों में खोलने की अनुमति दी गई है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT