ICC द्वारा जारी किए गए नए टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया ने कायम की बादशाहत, भारत तीसरे स्थान पर खिसका

ऑस्ट्रेलिया में अभी हाल ही में आयोजित हुई एशेज सीरीज में इंग्लैंड को 4-0 से पछाड़ना के बाद आइसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में भारतीय टीम कुछ स्थान नीचे गिर गयी है यहां तक ​​​​कि विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 1-0 की बढ़त के बाद भ

  • 749
  • 0

ऑस्ट्रेलिया में अभी हाल ही में आयोजित हुई एशेज सीरीज में इंग्लैंड को 4-0 से पछाड़ना के बाद आइसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में भारतीय टीम कुछ स्थान नीचे गिर गयी है यहां तक ​​​​कि विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 1-0 की बढ़त के बाद भी टेस्ट सीरीज हार गई. दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट सीरीज 1-2 से हारने के बाद भारत ICC की ताजा रैंकिंग में तीसरे नंबर पर पहुँच गया है, जबकि डब्ल्यूटीसी की पहली विजेता न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश के विरूद्ध घर पर 1-1 से ड्रा श्रृंखला खेलने के बाद अपने दूसरे स्थान पर कब्जा कर लिया, जिसमें मेजबान न्यूज़ीलैंड को सभी प्रारूपों में घर पर बांग्लादेश से प्रथम हार का सामना भी करना पड़ा. दक्षिण अफ्रीका की घर में भारत पर 2-1से विजय ने उन्हें एक पायदान ऊपर पांचवें स्थान पर पहुंचा दिया, जबकि इंग्लैंड एशेज में बुरे प्रदर्शन के बाद चौथे स्थान पर था.

यह भी पढ़ें:हादसे में एक ही परिवार के पांच जनों की मृत्यु

भारत ने सेंचुरियन में प्रथम मैच जीतकर दूसरा और तीसरा टेस्ट हारकर अपनी बादशाहत को गंवा दिया. कुल मिलाकर, भारत पूरे 2021 में 14 टेस्ट खेला और उनमें से आठ मैचों में जीत हासिल करने में सफल रहा. उन्होंने बीते वर्ष भी तीन टेस्ट गंवाए थे, जिसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में मिली हार भी शामिल थी. पाकिस्तान एक स्थान लुढ़क के छठे स्थान पर खिसक गया, जबकि श्रीलंका, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश, जिम्बाब्वे, अफगानिस्तान और आयरलैंड ने अपनी पुरानी जगह को बरकरार रखा है. भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीकी दौरा कोहली का भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान के रूप में अंतिम बार था क्योंकि उन्होंने सीरीज की हार के पश्चात कप्तानी का पदभार छोड़ दिया था.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT