यूपी में सपा ने जारी की उम्मीदवारों की नई लिस्ट

समाजवादी पार्टी (सपा) ने सहयोगी दलों के साथ सीट बंटवारे के फार्मूले को तय करने के बाद सोमवार को आगामी यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए 159 उम्मीदवारों की सूची जारी की.

  • 1204
  • 0

समाजवादी पार्टी (सपा) ने सहयोगी दलों के साथ सीट बंटवारे के फार्मूले को तय करने के बाद सोमवार को आगामी यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए 159 उम्मीदवारों की सूची जारी की. जारी नवीनतम सूची में, सपा प्रमुख अखिलेश यादव का नाम प्रमुख रूप से है क्योंकि वह करहल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. सूची में अन्य प्रमुख नाम हैं, कैराना सीट से नाहिद हसन, सुयर विधानसभा सीट से अब्दुल्ला आजम खान, रामपुर विधानसभा सीट से आजम खान और जसवंतनगर से शिवपाल सिंह यादव. इससे पहले, सपा और राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) ने यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की थी.


ये भी पढ़े:  Weather Update: IMD ने दिल्ली और अन्य राज्यों में शीत लहर की भविष्यवाणी की


सपा-रालोद गठबंधन ने 36 उम्मीदवारों के नामों के साथ दो सूचियां जारी कीं. पहली सूची में 29 उम्मीदवारों (10 सपा और 19 रालोद) के नाम 13 जनवरी को घोषित किए गए थे. दूसरी सूची में 15 जनवरी को 7 रालोद उम्मीदवारों के नाम सार्वजनिक किए गए थे. 403 सदस्यीय यूपी विधानसभा के लिए सात चरणों में मतदान होगा. मतों की गिनती 10 मार्च को होगी.



RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT