शेयर बाजार ने फिर रचा इतिहास, Sensex ने पहली बार 60 हजार का छुआ आंकड़ा

सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को घरेलू शेयर बाजार ने नया इतिहास रच दिया. शुक्रवार को मिले-जुले वैश्विक संकेतों के साथ सेंसेक्स इतिहास में पहली बार 60,000 के ऊपर खुला.

  • 1074
  • 0

सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को घरेलू शेयर बाजार ने नया इतिहास रच दिया. शुक्रवार को मिले-जुले वैश्विक संकेतों के साथ सेंसेक्स इतिहास में पहली बार 60,000 के ऊपर खुला. वहीं निफ्टी ने भी रिकॉर्ड स्तर पर शुरुआत की. कारोबार के दौरान बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 60333 के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया. फिलहाल सेंसेक्स 310 अंकों की बढ़त के साथ 60196 पर कारोबार कर रहा है, जबकि निफ्टी 81 अंक चढ़कर 17900 के पार पहुंच गया है. निवेशकों की दौलत बाजार में रिकॉर्ड तेजी से 1.40 लाख करोड़ रुपये की बढ़ोतरी हुई. इसके साथ ही बीएसई में लिस्टेड कंपनियों का टोटल मार्केट कैप 263 लाख करोड़ रुपये के रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया.

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में इंफोसिस, एचसीएल टेक, टीसीएस, एशियन पेंट्स, एचडीएफसी बैंक, मारुति में बढ़त देखने को मिल रही है। हालांकि टाटा स्टील, एचयूएल, टाइटन, एचडीएफसी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, रिलायंस इंडस्ट्रीज में कमजोरी है.

रियल्टी-आईटी इंडेक्स में सबसे ऊंची छलांग

सेक्टोरल इंडेक्स की बात करें तो आज के कारोबार में सबसे बड़ी तेजी रियल्टी शेयरों में देखने को मिल रही है. निफ्टी रियल्टी इंडेक्स 2.59 फीसदी और निफ्टी रियल्टी इंडेक्स 2.31 फीसदी चढ़ा. इसके अलावा निफ्टी बैंक इंडेक्स 0.43 फीसदी, निफ्टी ऑटो इंडेक्स 0.24 फीसदी चढ़ा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT