चिलचिलाती धूप में गुजरेगा दिल्ली का वीकेंड, लेकिन मॉनसून पर धमाकेदार खुशखबरी

भीषण गर्मी के बीच दिल्ली वालों का वीकेंड बीतने वाला है. शुक्रवार से रविवार तक तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है.

  • 657
  • 0

भीषण गर्मी से राहत के लिए देश मानसून का इंतजार कर रहा है. मौसम विभाग ने अच्छी खबर दी है कि इस साल मानसून समय से पहले आ सकता है. इसके 15 मई के आसपास दक्षिण अंडमान सागर और दक्षिणपूर्व बंगाल की खाड़ी तक पहुंचने की उम्मीद है. इसके बाद यह केरल की ओर बढ़ेगा. केरल में आमतौर पर 1 जून को मानसून आता है. मानसून की शुरुआत देश के अधिकांश हिस्सों में लोगों को राहत देगी, जो एक पखवाड़े से अधिक समय से चिलचिलाती गर्मी से जूझ रहे हैं. दिल्ली-एनसीआर में इस वीकेंड अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है.

मौसम विभाग ने 13 से 15 मई के लिए 'येलो अलर्ट' घोषित किया है. कई जगहों पर लू का प्रकोप रहेगा. बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवात का असर दिल्ली-एनसीआर में खत्म हो गया है. इसका असर दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के मौसम में देखने को मिल रहा है. 

इस वीकेंड दिल्ली में रहेगा 'येलो अलर्ट'

भीषण गर्मी के बीच दिल्ली वालों का वीकेंड बीतने वाला है. शुक्रवार से रविवार तक तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. मौसम विभाग ने गर्मी के लिहाज से 13 से 15 मई के बीच 'येलो' अलर्ट घोषित किया है. इस बीच कई जगहों पर लू का असर बना रहेगा. विशेषज्ञ बेहद जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलने की सलाह दे रहे हैं. आज भी गर्मी ने व्यवस्था को ठप कर रखा है.

गाजियाबाद : राहत की कोई उम्मीद नहीं

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि भीषण लू चलेगी. अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा. 15 मई के बाद दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट आएगी, लेकिन तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहेगा. इस दौरान घर से बाहर निकलना हानिकारक होगा, इसलिए बहुत ज्यादा जरूरत होने पर ही बाहर निकलें। शरीर को पूरी तरह ढक कर बाहर निकलें.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT