ये हैं भारत के सबसे सस्ते थोक बाजार जहां पर आप कर सकते है बिल्कुल कम दामों में शॅापिंग

हर व्यक्ति की इच्छा होती है उसे सभी चीजें आसानी से कम दामों में आसानी से मिल जाएं। ऐसे में हम आपके लिए लाए है भारत के 5 टाॅप थोक मार्केट जहां पर आप आसानी से सभी चीजें बिल्कुल कम दामों में खरीद सकते है।

  • 2352
  • 0

हर व्यक्ति की इच्छा होती है उसे सभी चीजें आसानी से कम दामों में आसानी से मिल जाएं। वही बढ़ती मंहगाई ने सबसे ज्यादा असर खाने-पीने की चीजों के दामों में देखने को मिल रहा है। जिसमें फल- सब्जियों से लेकर राशन तक सब मंहगा मिलता है। ऐसे में हम आपके लिए लाए है भारत के 5 टाॅप थोक मार्केट जहां पर आप आसानी से सभी चीजें बिल्कुल कम दामों में खरीद सकते है।

इमा कैथल मार्केट


मणिपुर की राजधानी इम्फाल अपने ट्रेडिशनल, सांस्कृतिक और खेल के लिए जानी जाती है लेकिन इसकी सबसे बड़ी पहचान यहां का अखिल भारतीय महिला बाजार है। वही इस वूमेन बाजार को इमा कीथल, मदर्स मार्केट, नुपी कैथल के नाम से भी जाना जाता है।

कैशलेस जॉनबिल मार्केट


अगर हम आपसे कहें कि आज भी दुनिया में एक ऐसी जगह है जहां बिना पैसे के ही सब कुछ मिल जाता है। तो आप इसे एक मजाक समझेंगे लेकिन यह बात बिल्कुल सच है। दरअसल असम के मोरीगांव जिले के जोनबिल इलाके में एक मेला लगता है। जहां पर  हर सामान मुफ्त और कम दामों में उपलब्ध होता है।

मजनू का टीला


मजनू का टीला लगभग 70 साल पुराना तिब्बती समुदाय है जोकि  यमुना नदी के करीब स्थित है। इसमें हाई क्वालिटी वाले वूलन,शॉल और स्वेटर, कॉटन, बाथरूम चप्पल और तिब्बती फैशन के कपड़ों की शानदार रेंज में शामिल हैं।

कश्मीर फ्लोटिंग मार्किट


कश्मीर फ्लोटिंग मार्किट बैंकॉक के बाजारों के समान है। आप यहां पर सब्जियां, ताजे हिमालयी फल और विदेशी वनस्पतियों की एक सीरीज खरीद सकते हैं। कभी-कभी यहां पर ओरिजिनल कश्मीरी केसर भी बेचा जाता है।

मवेशी बाजार, बिहार


सोनपुर शहर पटना सिटी से लगभग 30 किलोमीटर दूर स्थित है। बाजार सभी प्रकार के मवेशियों और पशुओं और जानवरों जैसे जैसे घोड़े, हाथी आदि के लिए एक  प्रसिद्ध केंद्र है।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT