Trending News: किसान आंदोलन जारी, हरियाणा में बढ़ी सियासी हलचल, BJP-TMC में बढ़ी रार

ममता बनर्जी की पार्टी का अपने प्रमुख जेपी नड्डा पर हमले को लेकर बीजेपी के साथ नोंकझोंक शनिवार को हुई, पश्चिम बंगाल के शीर्ष नौकरशाह और पुलिस प्रमुख ने केंद्र को समन भेजा।

  • 1404
  • 0

किसान आंदोलन जारी, हरियाणा में बढ़ी सियासी हलचल,  BJP-TMC में बढ़ी रार, अमित शाह पर तृणमूल सांसद का आरोप, PM ने कहा- कृषि सुधारों से किसानों की आय बढ़ेगी। ऐसी ही देश, दुनिया और बॉलीवुड से जुड़ी 'आज की खास खबरें' पढ़िए सिर्फ इंस्टाफीड पर...


1: किसान आंदोलन जारी, हरियाणा में बढ़ी सियासी हलचल

सरकार द्वारा पारित किए कृषि कानून के खिलाफ किसानों का आंदोलन पिछले 17 दिन से जारी है। जिसके चलते अलग-अलग समूहों ने दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग को ब्लॉक करने का ऐलान किया था। इसके अलावा हरियाणा में भी टोल प्लाजा को घेरने की बात की है। जिस कारण, फरीदाबाद और  गुरुग्राम में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।


2: BJP-TMC में बढ़ी रार, अमित शाह पर तृणमूल सांसद का आरोप

ममता बनर्जी की पार्टी का अपने प्रमुख जेपी नड्डा पर हमले को लेकर बीजेपी के साथ नोंकझोंक शनिवार को हुई, पश्चिम बंगाल के शीर्ष नौकरशाह और पुलिस प्रमुख ने केंद्र को समन भेजा। 


3: PM ने कहा- कृषि सुधारों से किसानों की आय बढ़ेगी!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि केंद्र सरकार द्वारा कुछ महीने पहले बनाए गए नए कृषि कानून कृषि और संबद्ध क्षेत्रों के बीच बाधाओं को कम करने में मदद करेंगे, जिससे किसानों के लिए नए बाजार बनेंगे। जो तकनीकी विकास और निवेश से हासिल करेंगे। प्रधान मंत्री ने कहा कि जब एक क्षेत्र बढ़ता है, तो इसका प्रभाव कई अन्य क्षेत्रों पर देखा जाता है। पीएम मोदी ने आज फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के वर्चुअल 93 वें वार्षिक अधिवेशन में बोलते हुए कहा, '' लेकिन कल्पना कीजिए कि जब उद्योगों के बीच अनावश्यक दीवारें खड़ी हो जाएंगी, तो कोई भी उद्योग उतनी तेजी से नहीं बढ़ेगा।


4: बॉलीवुड अभिनेत्री आर्या बनर्जी कोलकाता अपार्टमेंट में मृत मिली

बंगाली अभिनेत्री आर्या बनर्जी जिन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया, जैसे कि समीक्षकों द्वारा प्रशंसित 'द डर्टी पिक्चर' शुक्रवार को अपने दक्षिण कोलकाता आवास पर मृत पाई गई। पुलिस ने उसके तीसरे तल के अपार्टमेंट का दरवाजा तोड़ दिया और बेडरूम में 33 वर्षीय अभिनेता का शव मिला।


5: पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी कैंप फिर सक्रिय

पाकिस्तान के बालाकोट, जहाँ भारत ने पिछले साल सर्जिकल स्ट्राइक किया था, वापस खबरों में है। खुफिया सूत्रों के मुताबिक, आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद ने इस क्षेत्र में अपने शिविर फिर से शुरू कर दिए हैं और युवा रंगरूटों को भारत विरोधी आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की ट्रेनिंग दे रहा है।


6: किसानों के विरोध का मुकाबला करने की भाजपा की योजना

किसानों को अपने चल रहे विरोध को समाप्त करने के लिए अनिच्छुक होने के साथ, सत्तारूढ़ भाजपा ने केंद्र के कृषि कानूनों के बारे में सार्वजनिक जागरूकता पैदा करके उनका मुकाबला करने के लिए विस्तृत योजना बनाई है। योजना के अनुसार, भाजपा ने देश भर में लगभग 100 से अधिक बैठकें करने की योजना बनाई है, जिसके दौरान पार्टी केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों के पक्ष में प्रचार करेगी।


7: पीएम नरेंद्र मोदी हुए फिक्की सम्मेलन में शामिल 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को फिक्की के 93 वें वार्षिक सम्मेलन को संबोधित किया और COVID-19 महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई का स्वागत किया। अधिवेशन को संबोधित करते हुए, पीएम ने कहा कि देश में COVID-19 स्थिति में काफी सुधार हो रहा है और सार्वजनिक स्वास्थ्य उनकी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता बनी हुई है।


8: पाकिस्तान में महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा पर हमला

पाकिस्तान के लाहौर में 19 वीं सदी के शासक महाराजा रणजीत सिंह की एक प्रतिमा को शुक्रवार (11 दिसंबर) को अज्ञात लोगों ने बर्बरतापूर्वक मार डाला। रिपोर्टों के अनुसार, उपद्रवियों को पाकिस्तान में कुछ कट्टरपंथियों के भाषणों से कथित रूप से परेशान किया गया था।


9: '17 दिनों में 11 किसान-आंदोलनकारियों ने दम तोड़ा'

राहुल गांधी का दावा है कि कृषि बिल के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए पिछले कुछ दिनों में करीब 11 किसानों की मौत हो गई। राहुल गांधी ने एक खबर की जानकारी देते हुए कहा, "कृषि कानून को खत्म करने के लिए और कितने किसानों को आहुति देनी होगी?"


 10: 24 घंटे में आए 30 हजार नए कोरोना केस

भारत में एक समय रोजाना करीब 90 हजार नए मामले सामने आ रहे थे। अब रोजाना मामले घटकर औसत 30 हजार के करीब आ चुके हैं। लेकिन अभी कोरोना का खतरा कम नहीं हुआ है।देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 98 लाख के पार पहुंच चुकी है। वहीं 442 लोग कोरोना से जिंदगी की जंग हार गए। अच्छी बात ये है कि बीते दिन 33,494 मरीज कोरोना से ठीक भी हुए हैं।





RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT