केरल में दो बसों की टक्कर, 5 स्कूली बच्चों समेत 9 की मौत, 38 घायल

केरल के पल्लकड़ जिले में एक सड़क हादसे में 5 स्कूली बच्चों समेत 9 लोगों की मौत हो गई है. यह दुर्घटना तब हुई. जब टूरिस्ट और केरल स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट बस की आपस में जबरदस्त टक्कर हो गई.

  • 432
  • 0

केरल के पल्लकड़ जिले में एक सड़क हादसे में 5 स्कूली बच्चों समेत 9 लोगों की मौत हो गई है. यह दुर्घटना तब हुई, जब टूरिस्ट और केरल स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट बस की आपस में जबरदस्त टक्कर हो गई. पुलिस के मुताबिक दोनों बसों में टक्कर बुद्धवार देर रात 12 बजे के करीब वालाय- वडाकनचेरी रोड पर हुई थी. इस हादसे में जान गंवाने वालों में स्कूली बच्चों के अलावा एक कर्मचारी और 3 यात्री शामिल हैं. इस घटना के बाद से इलाके में हंडकंप मंच गया. राज्य के मंत्री राजेश ने बताया कि, इस घटना में 38 अन्य लोग घायल भी हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज चल रहा है.  

पुलिस ने जानकारी दी है कि, एक टुरिस्ट बस में स्कूली बच्चे सवार थे. यह बस आगे चल रही केरल स्टेट रोड बेज बस को ओवर टेक कर रही थी. इसी दौरान यह फिसल गई और आगे चल रही बस के अगले हिस्से से टकरा गई. इस कारण दोनों ही बसें पलट गईं. हादसे के बाद दोनों बसों में फंसे लोगों को निकालने में बचाव टीमों को काफी मशक्कत करनी पड़ी.

तेज रफ्तार में थी स्कूली बच्चों वाली बस  

केरल सरकार में मंत्री एमबी राजेश ने इस हादसे के बाद मौके पर पहुंच कर जायजा लिया था. उन्होंने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा कि, यह बहुत ही दर्दनाक घटना थी. मरने वाले सभी लोगों की पहचान कर ली गई है. वहीं घायल हुए लोगों में कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है. सरकार की ओर से सभी को बेहतर इलाज मुहैया कराने का इंतजाम किया गया है. वहीं स्थानीय लोगों और चश्मदीदों के अनुसार स्कूली बच्चों को ले जा रही टूरिस्ट बस तेज रफ्तार में थी. जब हादसा हुआ उस समय अंधेरा था. इसी कारण यह हादसा होने की आशंका जताई जा रही है. वहीं केरल स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट की सुपरफास्ट बस केरल के कोट्टाराकारा से तमिलनाडु के कोयंबटूर की ओर जा रही थी. इसमें सवार सभी बच्चे इर्नाकुलम के बेसलियोज हायर सेकंडरी स्कूल के थे. वे सभी उटी घूमने जा रहे थे.




RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT