UP: योगी सरकार ने 16 अगस्त से स्कूल खोलने के निर्देश, कोविड प्रोटोकॉल का करना होगा पालन

योगी सरकार ने 16 अगस्त यानी 15 अगस्त की अगली सुबह से इंटरमीडिएट कॉलेज खोलने का आदेश जारी किया है. जबकि 1 सितंबर से विश्वविद्यालय खोले जाएंगे.

  • 3435
  • 0

उत्तर प्रदेश में लंबे समय से बंद पड़े स्कूल-कॉलेजों को खोलने का सिलसिला शुरू हो गया है. योगी आदित्यनाथ सरकार ने सोमवार को राज्य में सभी माध्यमिक और उच्च शिक्षण संस्थानों को खोलने की तारीखों की घोषणा की. सरकार ने 16 अगस्त यानी 15 अगस्त की अगली सुबह से इंटरमीडिएट कॉलेज खोलने का आदेश जारी किया है. जबकि 1 सितंबर से विश्वविद्यालय खोले जाएंगे.

माध्यमिक व उच्च शिक्षण संस्थान 16 सितंबर से 16 अगस्त तक खुलेंगे

सीएम योगी ने सोमवार को लोक भवन में डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी के साथ बैठक की और स्कूलों का संचालन फिर से शुरू करने का फैसला किया. उन्होंने राज्य के माध्यमिक शिक्षण संस्थानों को 16 अगस्त से आधी क्षमता के साथ खोलने का आदेश दिया है. वहीं, उच्च शिक्षण संस्थानों को एक सितंबर से खोलने की अनुमति दी गई है.

ग्रेजुएशन में प्रवेश की प्रक्रिया 5 अगस्त से शुरू करने के निर्देश

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि माध्यमिक शिक्षण संस्थानों में जिन छात्रों को अगली कक्षा में प्रोन्नत किया गया है, उनके प्रवेश की प्रक्रिया भी शुरू की जाए. इन छात्रों की कक्षाएं स्वतंत्रता दिवस की तारीख से शुरू हो जानी चाहिए वहीं  ग्रेजुएशन स्तर पर 5 अगस्त से प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT