UPTET 2021 Exam: यूपी में शिक्षक पात्रता परीक्षा आज, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) 2021 रविवार (23 जनवरी) को दो पालियों में आयोजित की जाएगी.

  • 749
  • 0

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) 2021 रविवार (23 जनवरी) को दो पालियों में आयोजित की जाएगी. राज्य के सभी 75 जिलों में स्थापित 4,365 परीक्षा केंद्रों पर कुल 21,65,181 उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होंगे. परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरू होने के आधे घंटे पहले ही केंद्रों में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी. उसके बाद किसी भी सूरत में किसी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए परीक्षा केंद्रों के दरवाजे डेढ़ घंटे पहले खोले जाएंगे, ताकि केंद्रों पर भीड़ न हो और उम्मीदवारों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए परीक्षा हॉल में प्रवेश करने में परेशानी न हो. प्रोटोकॉल. सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक शुरू होने वाली पहली पाली में 2532 केंद्रों पर प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए लगभग 12,91,628 उम्मीदवार पंजीकृत हैं. इस बीच दोपहर 2:30 बजे से शाम 5 बजे तक होने वाली दूसरी पाली में 1733 केंद्रों पर 8,73,553 परीक्षार्थी उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा में शामिल होंगे.

एक पेपर लीक के कारण 28 नवंबर को रद्द होने के बाद, उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (UPSTF) और लोकल इंटेलिजेंस यूनिट (LIU) की टीमों को फिर से नकली परीक्षा आयोजित करने के लिए तैनात किया गया है. यूपीटीईटी परीक्षा 2021 से पहले, एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि राज्य भर में खुफिया इकाइयों को सक्रिय कर दिया गया है. कुमार ने कहा, "हमने जिला पुलिस प्रमुखों को उन सभी पर नजर रखने का निर्देश दिया है, जिन पर परीक्षा में नकल से संबंधित मामलों में पूर्व में मामला दर्ज किया गया है.

इससे पहले गुरुवार (20 जनवरी) को, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से यूपीटीईटी 2021 के लिए उपस्थित होने वाले कोविड-पॉजिटिव उम्मीदवारों के लिए अलग व्यवस्था करने को कहा. उन्होंने परीक्षा के दौरान निष्पक्षता सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया, जिसमें यूपीटीईटी की एक और घटना भी शामिल थी. पेपर लीक बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT