डेविड वार्नर ने क्रिस गेल का टी20 विश्व रिकॉर्ड तोड़ा

वार्नर वेस्टइंडीज के महान क्रिस गेल से आगे निकल गए, जिन्होंने खेल के सबसे छोटे प्रारूप (88) में सर्वाधिक अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड बनाया था.

  • 601
  • 0

दिल्ली कैपिटल्स के स्टार बल्लेबाज डेविड वार्नर ने इंडियन प्रीमियर लीग के चल रहे संस्करण में अपनी पूर्व फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेल के दौरान अपना चौथा अर्धशतक बनाया. वार्नर, जो टूर्नामेंट के 2022 संस्करण से पहले फ्रैंचाइज़ी द्वारा जारी किए जाने के बाद से SRH के खिलाफ अपना पहला गेम खेल रहे हैं, ने भी T20 में अपना 89 वां अर्धशतक पूरा किया, जो अब एक विश्व रिकॉर्ड है.

वार्नर वेस्टइंडीज के महान क्रिस गेल से आगे निकल गए, जिन्होंने खेल के सबसे छोटे प्रारूप (88) में सर्वाधिक अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड बनाया था. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेल में केवल 34 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, क्योंकि उन्होंने SRH के खिलाफ दिल्ली की राजधानियों के लिए शुरुआती विकेटों की झड़ी लगा दी थी. 

टी20 इतिहास में सबसे अधिक अर्धशतकों की सूची इस प्रकार है:

डेविड वार्नर - 89*

क्रिस गेल - 88

विराट कोहली - 77

एरोन फिंच - 70

रोहित शर्मा - 69

वार्नर ने 2016 में आईपीएल खिताब के लिए SRH का नेतृत्व किया था, और 2014 में टूर्नामेंट के उद्घाटन संस्करण के बाद से फ्रैंचाइज़ी का हिस्सा थे. हालाँकि, बाएं हाथ का बल्लेबाज पिछले सीज़न के दौरान टीम प्रबंधन के साथ बाहर हो गया था, और था संस्करण के पहले चरण के दौरान कप्तानी से हटा दिया गया. फ्रैंचाइज़ी द्वारा रिलीज़ किए जाने से पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज SRH के लिए लीग के बैकएंड चरणों के दौरान उपस्थित नहीं हुए.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT