Weather Today: उत्तर भारत में कोहरे का कहर, इन राज्यों में होगी बारिश

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड समेत पूरे उत्तर भारत में जनवरी की कड़ाके की ठंड जारी है. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक, आज उत्तर भारत के कई राज्यों में शीत लहर की स्थिति बनी रहेगी और घना कोहरा छाया रहेगा.

  • 812
  • 0

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड समेत पूरे उत्तर भारत में जनवरी की कड़ाके की ठंड जारी है. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक, आज उत्तर भारत के कई राज्यों में शीत लहर की स्थिति बनी रहेगी और घना कोहरा छाया रहेगा. मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र हरियाणा और उत्तर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के आसपास के हिस्सों पर बना हुआ है. जिससे देश के उत्तर और मध्य भागों में शीत लहर का प्रकोप बना हुआ है.

दिल्ली में कड़ाके की ठंड जारी 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कड़ाके की ठंड जारी है. मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में दिन बेहद सर्द रहने की संभावना जताई है. अगले सप्ताह अधिकतम तापमान 17 से 20 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 7 से 9 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, राजधानी में 19 जनवरी को बारिश की संभावना है.

इन राज्यों में होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में आज हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर, मुजफ्फराबाद और लद्दाख में भी हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT