दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, जानिए किन किन चीजों पर सरकार ने दी बड़ी राहत

केजरीवाल सरकार में कोरोना की दूसरी लहर नरमी के साथ उन्होंने एक बड़ा फैसला लिया है. सोमवार से राजधानी का हाल कोरोना से पहले जैसा ही दिखेगा.

  • 1354
  • 0

केजरीवाल सरकार में कोरोना की दूसरी लहर नरमी के साथ उन्होंने एक बड़ा फैसला लिया है. सोमवार से राजधानी का हाल कोरोना से पहले जैसा ही दिखेगा. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने 26 जुलाई से मेट्रो और बसों को शत-प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ चलने की इजाजत दे दी है. यानी किसी को भी खड़े नहीं होने दिया जाएगा. इसी तरह सिनेमा, थिएटर और मल्टीप्लेक्स को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ शुरू करने का निर्णय लिया गया है.

डीडीएमए ने शनिवार को इसको लेकर गाइडलाइंस जारी की है. उनके मुताबिक अब शादी समारोह में अधिकतम 100 लोग शामिल हो सकेंगे. अंतिम संस्कार में भी 100 लोगों को शामिल होने की इजाजत होगी. ऑडिटोरियम-असेंबली हॉल 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे. व्यापार प्रदर्शनी को मंजूरी दी जाएगी.

डीडीएमए ने कहा है कि दिल्ली के स्पा भी 26 जुलाई से खुलेंगे. इनमें काम करने वाले कर्मचारियों के लिए हर पखवाड़े पूरा टीकाकरण (वैक्सीन की दोनों डोज) या आरटी-पीसीआर टेस्ट कराना अनिवार्य होगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT