VVIP की सुरक्षा में पहली बार तैनात होंगी महिला CRPF कर्मी

देश में पहली बार वीवीआईपी सुरक्षा के लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की महिला कर्मियों को तैनात करने की योजना तैयार की गई है.

  • 1326
  • 0

देश में पहली बार वीवीआईपी सुरक्षा के लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की महिला कर्मियों को तैनात करने की योजना तैयार की गई है. जानकारी के मुताबिक जल्द ही सीआरपीएफ की महिला कर्मियों के पहले जत्थे को वीवीआईपी सुरक्षा की ट्रेनिंग भी दी जाएगी. इस पहले बैच में महिला कर्मी होंगी.

आपको बता दें कि पहले बैच की इन सभी 33 महिला सीआरपीएफ कर्मचारियों का चयन कुछ दिन पहले गृह मंत्रालय से मंजूरी मिलने के बाद किया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक सीआरपीएफ की ओर से महिला कर्मियों की शक्ति बढ़ाने का टास्क पेश किया गया है. इसके तहत शुरुआत में सीआरपीएफ महिला कर्मियों की 6 प्लाटून तैयार की जाएगी.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उनकी तैनाती जरूरत के आधार पर की जाएगी, लेकिन कुछ वीवीआईपी लोगों की सुरक्षा के लिए बैच से ही महिला कर्मियों को तैनात किया जाएगा. साथ ही आगामी चुनाव को देखते हुए इस सेवा के तहत वीवीआईपी महिलाओं को भी प्राथमिकता दी जाएगी. सीआरपीएफ इन महिला जवानों को एके-47 जैसी असॉल्ट राइफल चलाने की ट्रेनिंग भी देगी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT