जेट एयरवेज गर्मियों तक दोबारा भर सकता है उड़ान, शेयरों का बढ़ा स्तर

मुरारी लाल जालान और कलॉक कैपिटल के नेतृत्व में एक कंसोर्टियम ने कहा कि अगर सब कुछ योजना के अनुसार होता है तो जेट एयरवेज अगले साल परिचालन शुरू कर सकता है ।

  • 1249
  • 0

कोरोना वायरस के कारण पूरा देश अर्थव्यवस्था की मार झेल रहा है सभी वर्गों पर प्रभाव पड़ा है। वहीं कुछ वर्ग है ऐसे हैं जिनके लिए ये साल अच्छा भी रहा है। बात करें जेट एयरलाइन की तो नए प्रमोटरों ने बताया कि 2021 की गर्मियों तक एयरलाइन का आवागमन शुरू हो सकता है। बता दें कि सुबह जेट एयरवेज का शेयर 4.97 प्रतिशत बढ़कर 75 रुपये पर पहुंच गया। इससे पहले दिन में जेट एयरवेज का शेयर 5 प्रतिशत से अधिक चढ़ा था।

ग्राउंडेड एयरलाइन का स्टॉक अपने नए प्रमोटरों के बाद काफी अच्छे स्तर पर कारोबार कर रहा है, मुरारी लाल जालान और कलॉक कैपिटल के नेतृत्व में एक कंसोर्टियम ने कहा कि अगर सब कुछ योजना के अनुसार होता है तो जेट एयरवेज अगले साल परिचालन शुरू कर सकता है ।

मिली जानकारी के मुताबिक एयरलाइन घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों परिचालन शुरू कर सकती है, जिसमें जेट एयरवेज के उड़ान भरने से पहले सभी स्लॉट शामिल हैं। अगर सभी चीज़ें योजना के अनुसार होती हैं और कंसोर्टिम को समय रहते हुए नियामक और एनसीएलटी की मंजूरी मिल जाती है, तो ऐसा अनुमान लगाया जा सकता है कि जेट एयरवेज 2021 की गर्मियों तक वापस उड़ान भर सकती है।

प्रमोटरों ने ये भी कहा कि अपनी पुरानी स्थिति को फिर से हासिल करना है और घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों मार्गों पर परिचालन करने वाले सर्वश्रेष्ठ कॉर्पोरेट पूर्ण-सेवा वाहक के टैग के साथ एयरलाइन उद्योग के लिए नए मानदंड स्थापित करना पड़ेगा।

मिली जानकारी के मुताबिक जेट 2.0 का हब पहले की तरह मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरु में ही रखा जायेगा। इन शहरों के अलावा रिवाइवल प्लान में कुछ शहरों में सब-हब बनाने का प्लान है जिसमे टियर -2 और टियर -3 शहरों को सपोर्ट करने का प्रस्ताव रखा गया है। जेट 2.0 संकल्प योजना के तहत अब जेट एयरवेज माल और कार्गो आवागमन की तरफ भी अपना ध्यान बढ़ाएगा। आपको बता दें कि अप्रैल 2019 में फंड की भारी कमी के चलते और काफी संख्या में कर्ज बढ़ जाने के कारण ही देश की सबसे बड़ी एयरलाइन मानी जाने वाली जेट एयरवेज ने अपनी उड़ान पर रोक लगा दी थी।




RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT