अब फास्टैग के जरिए पेट्रोल-डीजल का बिल भर सकते हैं आप, जानिए कैसे मिलेगा फायदा

कैश या फिर डिजिटल पेमेंट के जरिए आप अभी तक पेट्रोल और डिजिल भरवाते थे, लेकिन अब तेल कंपनियों के इस नए करार से ये काम अब फास्टैग के जरिए भी आप कर सकते हैं. जानिए कैसे?

  • 833
  • 0

फास्टैग अब आपकी गाड़ी की टंकी में पेट्रोल और डीजल भरवाने के काम आने वाला है. दरअसल आईडीएफसी फर्स्ट बैंक और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉपोर्रेशन लिमिटेड की ओर से इसी हफ्ते एचपीसीएल के रिटेल आउटलेट्स पर बैंक के फास्टैग के उपयोग से फ्यूल पेमेंट की सुविधा के लिए एक समझौते पर करार किया है. आपकी जानकारी के लिए बात दें कि बैंक के फास्टैग को कुछ ही एचपीसीएल रिटेल आउटलेट्स पर खरीदा जा सकता है. साथ ही उसे रिचार्ज भी करवाया जा सकता है.

कंपनी की तरफ से ये तर्क दिया गया है कि यह योजना एचपीसीएल रिटेल आउटलेट्स पर आईडीएचएफ फर्स्ट बैक फास्टैग का उपयोग करने वाले 50 लाख यूजर्स के लिए फास्टैग की खरीद और इस्तेमाल को सुविधाजनक बनाती हैं.  इतना ही नहीं एचपीसीएल और आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के सीनियर मैनेजमेंट की तरफ से मुंबई में होने वाले एक कार्यक्रम में इस समझौत पर साइन किया गया है.

बैंक द्वारा इसीलिए उठाया गया ये कदम

इन सबसे पहले पिछले साल आईडीएफसी फर्स्ट बैंक की तरफ से ड्राइवट्रैक प्लस पीओएम टर्मिलों के जरिए एचपीसीएल के आउटलेट्स पर कमर्शियल वाहनों के यूजर्स के लिए फास्टैग बैलेंस का इस्तेमाल करके फ्यूल पेमेंट की शुरूआत की थी. इन तमाम यूजर्स से जो अच्छा रिस्पॉन्स मिला उसके चलते बैंक को प्राइवेट वाहन यूजर्स के लिए भी सुविधा का विस्तार करने के लिए बढ़ावा हासिल हुआ. 

आकर्षक रिवॉर्ड प्वाइंट पाने का मौका

ऐसे में अब प्राइवेट वाहन यूजर्स एचपीसीएल रिटेल आउटलेट्स पर फ्यूल खरीद के भुगतान के लिए आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के फास्टटैग का उपोयग कर सकते हैं. साथ ही जबरदस्त रिवॉर्ड प्वाइंट भी पा सकते हैं. अब फास्टैग को एचपी पे मोबाइल ऐप से जोड़कर फास्टैग बैलेंस का इस्तेमाल करके पेमेंट की जा सकती है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT